BREAKING NEWS
  • Bigg Boss की winner शिल्पा शिंदे बोलीं, मैं डंगे की चोट पर पाकिस्तान में करूंगी परफॉर्म- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »

बेटियों को बचाने के लिए शिवराज सिंह चौहान करेंगे गैर राजनीतिक आंदोलन

Dalchand  | Reported By : नीरज श्रीवास्तव |   Updated On : June 16, 2019 08:28 AM
शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ हो रही ज्यादती की घटनाओं को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आंदोलन करने जा रहे हैं. राज्य में हाल ही में हुई घटनाओं को लेकर शनिवार को भोपाल में संयुक्त बैठक की गई. जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने बेटी बचाने के लिए आंदोलन करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि ये आंदोलन सरकार के खिलाफ नहीं, बल्कि यह सामाजिक और गैर राजनीतिक आंदोलन है.

यह भी पढ़ें- बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर बोले शिवराज सिंह चौहान- अब चिड़िया की आंख की तरह सिर्फ दिख रही...

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने कहा कि धार्मिक, सामाजिक संगठनों के सदस्य शनिवार को एक साथ एकत्र हुए और बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भोपाल की सभी कॉलोनियों में 'बेटी बचाओ' समिति बनाने का निर्णय लिया गया. एक जिला स्तर की संयुक्त समिति भी बनेगी. उन्होंने कहा कि रविवार (आज) से अभियान शुरू होगा. विभिन्न संगठनों के नेता रविवार को कॉलोनियों का दौरा करेंगे और समितियों का गठन करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वो जिस दिन भोपाल में रहेंगे उस दिन एक मोहल्ला जाएंगे. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने बेटी बचाओ को लेकर आयोजित गैर राजनीतिक संगठन की बैठक में निर्णय लेते हुए कहा कि 7 जुलाई को भोपाल में एक मार्च निकाला जाएगा. जिसमें सभी लोग आमंत्रित रहेंगे. उन्होंने बताया कि यह मार्च बेटियों की सुरक्षा के साथ ही बलात्कारियों को फांसी देने के लिए निकाला जाएगा, जिसमें सभी धर्म गुरुओं के साथ-साथ पूरे भोपाल को आमंत्रित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दरिंदों को जल्द फांसी पर लटकाने के लिए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को भोपाल से एक लाख पोस्ट कार्ड लिखे जाएंगे.

यह भी पढ़ें- बाबा बैराग्यानंद गिरी को नहीं मिली जलसमाधि लेने की अनुमति

साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस आंदोलन में शामिल होने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस मार्च में मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी आमंत्रित किया है, वहीं कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि शोभा ओझा भी इस मार्च में आएं क्योंकि यह किसी भी तरह से राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है.

उधर, भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने भी साफ कर दिया है कि भोपाल में कल से हुक्का लॉन्ज को बंद करने की मुहिम शुरू की जाएगी. इसके लिए पुलिस से मुलाकात करेंगे और इसके बाद भी अगर कार्रवाई नहीं हुई तो भोपाल में बढ़ा आंदोलन करेंगे. महापौर आलोक शर्मा ने हुक्का लॉन्ज को 24 घण्टे में बंद करने का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि ये हुक्का लॉन्ज स्वेच्छा से बंद नहीं किए तो जनता बंद कर देगी.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Sunday, June 16, 2019 08:28:48 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Bhopal, Beti Bachao Campaign, Shivraj Singh Chouhan, Madhya Pradesh,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो