General Elections 2019: करीना कपूर के बाद अब प्रियंका को भोपाल से चुनाव लड़ाने की मांग

News State Bureau  | Reported By : NEERAJ SRIVASTAV |   Updated On : January 23, 2019 09:21:04 AM
भोपाल शहर के एक चौराहे पर प्रियंका को चुनाव लड़ाने की मांग करने वाला होर्डिंग लगाया गया है.

भोपाल शहर के एक चौराहे पर प्रियंका को चुनाव लड़ाने की मांग करने वाला होर्डिंग लगाया गया है. (Photo Credit : )

भोपाल:  

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सलमान खान (Salman Khan) के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की बहन प्रियंका गांधी बाड्रा (Priyanka Gandhi) को मध्य प्रदेश से लोकसभा चुनाव (Lok sabha elections 2019) लड़ाने की मांग की जा रही है. भोपाल शहर के एक चौराहे पर बाकायदा प्रियंका को चुनाव लड़ाने की मांग करने वाला होर्डिंग लगाया गया है.कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है पिछले 40 साल से बीजेपी के कब्जे में रही भोपाल सीट को प्रियंका के चुनाव लड़ने से ही कांग्रेस की झोली में डाला जा सकता है. साथ ही पूरे मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर भी प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने का सकारात्मक असर होगा.

यह भी पढ़ेंः General Elections 2019: एक-दो नहीं, तीन लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं राहुल गांधी

बता दें कुछ दिन पहले कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने भोपाल सीट से करीना कपूर खान को टिकट दिए जाने की मांग की थी. कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और भोपाल बीजेपी का मजबूत किला बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के 'राफेल' हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बीजेपी का 'स्‍मृति बम'

कांग्रेस पार्षद गुड्डू चौहान और अनीस खान का कहना है कि युवाओं में करीना कपूर की धाक है. करीना अगर इस सीट से चुनाव लड़ती है तो युवाओं का वोट उन्हें मिलेगा. इतना ही नहीं महिला होने के नाते उन्हें महिला का भी समर्थन मिलेगा. उनका कहना है कि जल्द ही इस प्रस्ताव के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात करेंगे.

करीना के ससुर पटौदी ने भी लड़ा था यहां से चुनाव

बता दें कि करीना कपूर खान के ससुर नवाब मंसूर अली खान पटौदी भी साल 1991 में भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे. लेकिन वो बीजेपी उम्मीदवार सुशील चंद्र वर्मा के हाथों मात खा गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त पटौदी साहब के प्रचार के लिए राजीव गांधी भी आए थे. इसके अलावा कपिल देव और शर्मिला टैगोर ने भी जनता को पटौदी के पक्ष में वोट देने की अपील की थी. लेकिन ये सब काम नहीं आया और मंसूर अली पटौदी हार गए.

यह भी पढ़ेंः देश के 130 करोड़ लोगों से बीजेपी मांग रही ये मदद, क्‍या आपने दिया

आपको बता दें कि करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से पुश्तैनी संबंध है. पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं.

1989 से भोपाल सीट पर बीजेपी का कब्जा

गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट 1989 से बीजेपी के पास है. इससे पहले कांग्रेस के डॉ शंकर दयाल शर्मा (पूर्व राष्ट्रपति) के पास यह सीट थी. 1971 से 1977 और 1989 से अगस्त 1984 तक इस सीट पर डॉ शंकर दयाल शर्मा का राज रहा. इसके बाद 1984 से 1989 तक कांग्रेस नेता के एन प्रधान इस सीट से बने रहे.

यह भी पढ़ेंः रोचक तथ्‍य : सर्वाधिक वोटों से जीतने वाले टॉप 10 नेताओं की लिस्‍ट में इस स्‍थान पर हैं PM मोदी

लेकिन 1989 के बाद हवा का रूख बदला और बीजेपी इस सीट पर विराजमान हो गई. 1989 से लेकर 2014 तक बीजेपी उम्मीदवार यहां से जीतते आ रहे हैं. वर्तमान में यहां से सांसद आलोक सागर हैं.

First Published: Jan 23, 2019 09:20:34 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो