इंदौर में लगे पोस्टर, 'कमल का फूल, हमारी भूल', जानिए क्या है पूरा मामला

IANS  |   Updated On : July 31, 2019 03:13:10 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश की व्यवसायिक नगरी इंदौर में व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ अपने तरीके से विरोध दर्ज कराया है. सड़क के चौंड़ीकरण के विरोध में दुकानदारों ने पहले तीन दिन तक दुकानें बंद रखी और अब दुकानों के बाहर एक पोस्टर लगाया है, जिस पर लिखा है, 'कमल का फूल हमारी भूल.' ये पोस्टर सभी के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. मामला शीतलामाता बाजार क्षेत्र का है, जहां नगर निगम द्वारा सड़क को 60 फुट चौड़ा किया जाना है, जिससे कई दुकानों के आगे के हिस्से का टूटना तय है. इससे व्यापारी काफी परेशान हैं. वे चौड़ीकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. तीन दिनों तक दुकानों को व्यापारियों ने बंद रखा और अब वे अनोखे तरीके से विरोध दर्ज करा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय को कमलनाथ के मंत्री की चुनौती, कहा- चाहें तो ऐसा करके देख लें

दुकानों पर लगाए गए पोस्टर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. व्यापारियों का कहना है कि सड़क चौड़ीकरण के खिलाफ नगरीय प्रशासन मंत्री जय वर्धन सिंह से भी मुलाकात की थी, मगर कोई नतीजा नहीं निकला. सोमवार को नगर आयुक्त आशीष सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा, मगर वह भी सड़क को चौड़ा करने के फैसले पर अडिग रहे. लिहाजा दुकान बंद करने के बजाए दुकान खोलकर पोस्टर लगाकर विरोध दर्ज कराने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के बाद मध्‍य प्रदेश में नया मिशन होगा लांच, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कही बड़ी बात

उल्लेखनीय है कि इस बाजार के ज्यादातर व्यापारी बीजेपी समर्थक हैं और इंदौर नगर निगम भी बीजेपी के पास है. इसके बाद भी व्यापारियों की नहीं सुनी जा रही है, जिससे उनमें रोष है. इन व्यापारियों को निगम की ओर से नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं और सड़क के चौड़ीकरण में बाधक बने निर्माणों को हटाने को कहा गया है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 31, 2019 07:38:32 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो