logo-image

मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे पर दिए विवादित बयान के बाद साध्वी पर मुकदमा दर्ज

भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर उनके विवादित बयान के कारण मुकदमा दर्ज किया गया है.

Updated on: 20 Apr 2019, 06:23 PM

नई दिल्ली:

भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर उनके विवादित बयान के कारण मुकदमा दर्ज किया गया है. इंदौर के कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव ने साध्वी पर मुकदमा दर्ज करवाया है. आपको बता दें कि शुक्रवार को साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे को लेकर एक विवादित बयान दिया था.

उन्होंने कहा था कि, 'हेमंत करकरे मुझे यातनाएं देते थे. मुझसे कुछ भी पूछते थे. मैंने कहा कि तेरा सर्वनाश होगा और ठीक सवा महीने बाद आतंकियों ने मार दिया. जिस दिन मैं गई थी उस दिन सूतक लग गया था.' साध्वी के इस बयान को विपक्ष ने हाथो हाथ लिया और जमकर आलोचना की. भाजपा ने भी इस बयान से किनारा कर लिया.

कहा गया कि भाजपा हमेशा से हेमंत करकरे को शहीद मानती आई है. डैमेज कंट्रोल करने के लिए शुक्रवार शाम को साध्वी ने भी अपना बयान वापस ले लिया. उन्होंने कहा कि मेरे बयान से देश के दुश्मनों को फायदा होगा. इस लिए मैं अपने बयान को वापस लेती हूं. उन्होंने आगे कहा कि यह मेरा निजी दर्द था जो साझा किया. भोपाल संसदीय सीट पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने के साथ ही साध्वी का यह सबसे चौंकाने वाला बयान था.