logo-image

अय्याशी के लिए B.Sc का छात्र लोगों से करता था ठगी, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

अब तक ये बदमाश 30-35 चार पहिया वाहनों की धोखाधड़ी मध्यप्रदेश और आसपास के राज्यों में कर चुका है.

Updated on: 02 Aug 2019, 01:59 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के इंदौर में क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो भोग विलासिता के लिए ओएलएक्स के माध्यम से चार पहिया वाहनों की अवैध बिक्री कर करता और विक्रेता दोनों से ही धोखाधड़ी करता था. बीएससी की पढ़ाई कर चुके इस शख्स का नाम शोएब खान है. आरोपी शोएब ने अपनी महिला मित्रों के साथ अय्याशी और भोग विलासिता करने के लिए ओएलएक्स के माध्यम से कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया है. अब तक ये बदमाश 30-35 चार पहिया वाहनों की धोखाधड़ी मध्यप्रदेश और आसपास के राज्यों में कर चुका है. क्राइम ब्रांच ने आरोपी से एक चार पहिया वाहन भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, आरोपी शोएब पढ़ा लिखा है, शोएब वो अपने बात करने के तरीके से जल्द ही किसी को भी लुभा लेना और आसानी से अपने झूठे प्रपंचों से आम लोगों को आसानी से फांस लेने में माहिर है. इसका फायदा उठाने के लिए शोएब ने आम लोगों से ठगी करने का नया तरीका इजाद किया. जिसमें आरोपी शोएब ओएलएक्स एप चार पहिया वाहन क्रय-विक्रय और किराए विज्ञापन देता था. जब जरुरत मंद शोएब से संपर्क करते थे तो वो उन्हें प्रलोभन देकर वहां का अनुबंध करा लेता था. चार साल में शोएब ने कारों 30-35 वाहनों का अनुबंध करवा करवा चुका था. जिसके आधार पर शोएब इन वाहनों को आगे बेच देता था, लेकिन पैसे खुद रख लेता. जब दवाब बढ़ने लगा तो शोएब वाहन मालिक और वाहन खरीदने वालों को मिला देता था.

यह भी पढ़ें- सरकार में बैठे लोग नहीं चाहते मॉब लीचिंग की घटनाएं रुकें, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने दिया बयान

शोएब के नाम से इंदौर उज्जैन शजा पुर सहित कई जगह धोखादड़ी के मामले दर्ज है. जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही करते हुए शोएब को गिरफ्तार किया है. शोएब के पास से इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक आई 20 कार भी जप्त किया है. फ़िलहाल पुलिस शोएब पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि शोएब को ठगी करने के कौन कौन मदद करता था.

यह वीडियो देखें-