logo-image

संसद में पीएम मोदी ने देखते ही मोड़ लिया था मुंह, अब उनके जन्मदिन पर साध्वी प्रज्ञा ने कही बड़ी बात

गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव के दौरान नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर दी थी. प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तक को सफाई देने के लिए आगे आना पड़ा था.

Updated on: 17 Sep 2019, 10:40 AM

भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 वर्ष के हो गए हैं. इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह समेत भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. अपने विवादित बयानों से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाने वाली सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है. साथ ही साध्वी प्रज्ञा ने पीएम मोदी को राष्ट्र पुत्र बताया है.

यह भी पढ़ेंः Happy Birthday Pm Modi Live Updates: पीएम मोदी थोड़ी ही देर में सरदार सरोवर बांध पर करेंगे पूजा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा, 'भारत माता की सेवा में तल्लीन राष्ट्र गौरव, राष्ट्रपुत्र माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी जी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.' 

गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव के दौरान नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर दी थी. प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तक को सफाई देने के लिए आगे आना पड़ा था. उस समय पीएम मोदी के टि्वटर हैंडल से बयान जारी कर कहा गया था, 'महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे को लेकर जो भी बातें की गईं हैं, वो भयंकर हैं. ये बातें पूरी तरह से घृणा के लायक हैं, सभ्य समाज के अंदर इस प्रकार की बातें नहीं चलती हैं. भले ही साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली हो, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें कभी भी माफ नहीं कर पाऊंगा.'

यह भी पढ़ेंः PM Modi Birthday: सीएम योगी की अपील, ये 3 संकल्प लेकर दें नरेंद्र मोदी को उपहार

इतना ही नहीं, चुनाव जीतने के बाद संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक में पीएम मोदी को सर्वसम्मति से गठबंधन का नेता चुना गया. उस समय सभी सांसद नरेंद्र मोदी को बधाई दे रहे थे और पीएम भी सबसे हंस-मिलकर बधाई स्वीकार कर रहे थे. लेकिन साध्‍वी प्रज्ञा उन्हें बधाई देने आगे बढ़ीं तो पीएम मोदी ने मुंह फेर लिया था. हालांकि पिछले दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. संसद की स्थायी समितियों में पहली बार संसद पहुंचीं बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भी शामिल किया गया है. प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रेलवे पर बनी कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है.