सैकड़ों मुस्लिमों ने अच्छी बारिश के लिए मांगी दुआ और फिर झमाझम बरसने लगे बादल

Dalchand  | Reported By : नीरज श्रीवास्तव |   Updated On : July 19, 2019 05:21:04 PM
मुस्लिम समुदाय के लोग

मुस्लिम समुदाय के लोग

नई दिल्ली:  

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को एक अनोखा नजारा देखने को मिला. मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों धर्मावलंबियों ने अच्छी बारिश के लिए दुआ मांगी. इसके तुरंत बाद भोपाल में झमाझम बारिश शुरू हो गई. हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही भोपाल में 20 जुलाई से बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया हुआ है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह गिरफ्तार, सीएम कमलनाथ को दी थी खून बहाने की धमकी

दरअसल, शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शहर के सैंट्रल लायब्रेरी ग्राउंड में नमाज इस्तिस्का का आयोजन किया गया था.  मुस्लिम धर्मावलंबियों के मुताबिक, इसमें बारिश के लिए विशेष तरह की दुआ की जाती है. भोपाल में पिछले करीब एक पखवाड़े से जारी तेज गर्मी और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया था. तापमान में भी लगातार इज़ाफ़ा हो रहा था. लिहाजा सैकड़ों की संख्या में लोग बारिश के लिए दुआ मांगने पहुंचे.

 

दिलचस्प बात ये रही कि भोपाल के सैंट्रल लायब्रेरी ग्राउंड में बारिश के लिए दुआ मांगने के कुछ वक्त बाद ही शहर में झमाझम बारिश शुरू हो गई. जो करीब 40 मिनट तक जारी रही. हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही भोपाल में 20 जुलाई से बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया हुआ है. इसके अलावा बीते 24 घंटों के दौरान जबलपुर, उमरिया और सीधी में बारिश हुई है. वहीं राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादलों का डेरा रहा, लेकिन बारिश नहीं हुई. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार कृषि निर्यात के लिए नॉन टेरिफ बेरियर्स हटाने की कोशिश करे- कमलनाथ

शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24 डिग्री, ग्वालियर का 26.3 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 34 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 36.7 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 19, 2019 04:39:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो