logo-image

BJP के लिए बुरी खबर, एक और विधायक ने सीएम कमलनाथ से की मुलाकात, जानिए कौन है वो

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी को दोनों बागी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. जिसके साथ ही कमलनाथ सरकार को पूर्ण बहुमत मिल गया है.

Updated on: 25 Jul 2019, 07:00 PM

highlights

  • कमलनाथ सरकार के एक मंत्री ने कराई मंत्रालय में मुलाकात
  • बीजेपी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं मुलाकाती विधायक
  • 2 विधायक पहले ही थाम चुके हैं कांग्रेस का हाथ

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी को दोनों बागी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. जिसके साथ ही कमलनाथ सरकार को पूर्ण बहुमत मिल गया है. लेकिन एक खबर ऐसी आ रही है जो बीजेपी को और भी चिंता में डाल सकती है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के एक और विधायक ने सीएम कमलनाथ से मुलाकात की है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को मध्य प्रदेश में मिला पूर्ण बहुमत! बीजेपी के 2 विधायकों ने थामा हाथ, पार्टी ने ट्वीट कर दी जानकारी

वहीं सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के और कई विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं. बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी से बगावत करने वाले विधायकों की संख्या आधा दर्जन तक पहुंच सकती है. मंत्रालय में सरकार के एक मंत्री ने सीएम से कराई विधायक की मुलाकात. बीजेपी सरकार में मंत्री भी रहे हैं मुलाकात करने वाले विधायक.

यह भी पढ़ें- बीजेपी विधायक दल में टूट के बाद नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव अलग-थलग पड़े, पार्टी ने भी किया किनारा 

सीएम से मुलाकात करने वाले विधायक विंध्य क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं. विधायकों के दल बदल के बाद बीजेपी सक्रिय हो गई है. बीजेपी अपने चार विधायकों पर नजर रख रही है. सिवनी विधायक दिनेश राय ,सीहोर विधायक सुदेश राय, विजय राघौगढ़ विधायक संजय पाठक और चंदला विधायक रमेश प्रजापति पर खास निगाह बीजेपी बनाए हुए है.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश पर थी नजर, लेकिन कमलनाथ के इस 'मास्टर स्ट्रोक' से हिल गई बीजेपी 

चारों विधायकों के कांग्रेस के कई नेताओं से हैं संबंध. चारों विधायकों पर आर एस एस और संघ नजर बनाए हुए है. बीजेपी के साथ ही कांग्रेस भी अपने विधायकों पर नजर रखे हुए है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी मंत्रियों को विधायकों पर नजर रखने को कहा है. साथ ही यह भी कहा है कि हर विधायक की नाराजगी दूर की जाए.

ट्वीट कर दी गई जानकारी

कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने एक अखबार के ट्वीट का जवाब देते हुए ट्विटर पर जानकारी दी. कांग्रेस ने लिखा, 'भाजपा की हुई किरकिरी: विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने और लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली भाजपा को लगा झटका..! भाजपा के दो विधायक हुए कांग्रेस में शामिल, पूर्ण बहुमत में आई कमलनाथ सरकार..!' इससे पहले कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ये तमाचा है जो लोकतंत्र की हत्या करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार सभी वचन पूरा करेगी. सरकार सभी वर्ग के लिए काम कर रही है. इसके साथ ही जीतू पटवारी ने दोनों विधायकों को धन्यवाद दिया.