BREAKING NEWS
  • 'मैं न तब पी चिदंबरम के साथ और न आज अमित शाह के साथ हूं'- Read More »
  • असम की जिया भराली नदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 70 से 80 लोग लापता- Read More »

अब इंदौर से ट्रेनों में सिर और पैरों की कराएं मालिश, खर्च करने होंगे मात्र इतने रुपये

IANS  |   Updated On : June 08, 2019 04:32:58 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इंदौर से शुरू होकर जाने वाली कोई 39 ट्रेनें अब यात्रियों को सिर और पैरों की मालिश सेवाएं प्रदान करेंगी. यह सेवा 100 रुपये प्रति यात्री उपलब्ध होगी, जिसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है. रेलवे के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- प्रचंड गर्मी का कहर, मध्य प्रदेश में हीट स्ट्रोक से 100 से ज्यादा बंदरों की मौत

रेल मंत्रालय के मीडिया निदेशक राजेश दत्त बाजपेयी ने आईएएनएस से कहा, 'रतलाम डिवीजन ने सात जून को यात्रियों को सिर और पैरों की मालिश की सुविधा प्रदान करने के लिए एक आदेश जारी किए हैं.' उन्होंने कहा, 'नई इनोवेटिव नॉन-फेयर रेवेन्यू आइडिया स्कीम (एनआईएनएफआरआईएस) पॉलिसी के तहत इंदौर रेलवे स्टेशन से निकलने वाली 39 ट्रेनों में यात्रियों को सिर और पैरों की मालिश की सुविधा प्रदान की जा रही है.'

बाजपेयी ने कहा कि प्रत्येक ट्रेन में लगभग तीन-से-पांच मालिशकर्ता होंगे, जिन्हें अनुबंध पर रखा जाएगा. उन्होंने कहा, 'उचित पृष्ठभूमि की जांच के बाद ठेकेदारों और मालिश करने वालों को पहचान पत्र दिया जाएगा.' उन्होंने कहा कि इस पहल से रेलवे को सालाना 20 लाख रुपये की मदद मिलेगी. यह राशि रेलवे को टिकटों की बिक्री से प्रति वर्ष आने वाली 90 लाख रुपये की कमाई के अतिरिक्त होगी.

यह भी पढ़ें- भोपाल में गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, पारा 45 डिग्री के पार

जिन ट्रेनों में यह सेवा प्रदान की गई है, उनमें मालवा एक्सप्रेस, इंदौर-लिंगमपल्लीहमसफर एक्सप्रेस, अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर-वेरावल महामना एक्सप्रेस, क्षिप्रा एक्सप्रेस, नर्मदा एक्सप्रेस, अहिल्या नगरी एक्सप्रेस, पंचवली एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे एक्सप्रेस शामिल हैं.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 08, 2019 04:02:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो