logo-image

मध्य प्रदेश में कन्यादान योजना के लिए नहीं है सरकार के पास पैसा

मध्य प्रदेश में सरकार बदलने के बाद मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का पैसा पात्रों को नहीं मिल पा रहा है. सीएम कमलनाथ ने इसकी राशि 51 हजार रुपये कर दी थी.

Updated on: 24 Aug 2019, 08:42 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में सरकार बदलने के बाद मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का पैसा पात्रों को नहीं मिल पा रहा है. सीएम कमलनाथ ने इसकी राशि 51 हजार रुपये कर दी थी. लेकिन राज्य का खजाना खाली हो गया है जिसके कारण योजना का पैसा नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढ़ें- CM योगी के साथ बच्चों की इन Photo's को नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा

हाल ये हो गया है कि सरकार इमरजेंसी फंड से पैसा मांग रही है. सरकार बजट की कमी से जूझ रही है. कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि उसे बीजेपी की पुरानी सरकार से खाली खजाना ही मिला था. जिसके वजह से उसे बार-बार कर्ज लेना पड़ता है.

यह भी पढ़ें- प्यार की नहीं मिली मंजूरी तो प्रेमी युगल ने उठाया ये खतरनाक कदम... 

हाल तो अब यह है कि सीएम कन्या विवाह योजना के लिए भी पैसा नहीं है. प्रदेश में शादियां तो हो रही हैं लेकिन लड़कियों को पैसा नहीं दिया जा रहा है. कांग्रेस ने सत्ता में आते ही कन्यादान और निकाह योजना की राशि 51 हजार रुपये कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने सपा की राज्य एवं जिला कार्य कार्यकारिणी सहित सभी प्रकोष्ठों को किया भंग 

लेकिन आज तक विवाहित जोड़े को 51 हजार रुपये नहीं मिले. 5 महीने में कुल 2500 जोड़े इस योजना में पात्र पाए गए. लेकिन अभी तक एक भी खाते में पैसा नहीं मिला है. सरकार अब इमरजेंसी फंड से पैसा मांग रही है. ताकि समय पर बेटियों को पैसा दिया जा सके.

यह भी पढ़ें- उपचुनाव के लिए शुरू हुई जोड़-तोड़, अखिलेश यादव से मिले ओपी राजभर 

बीजेपी ने इस मामले पर आपत्ति जताई है. उसका कहना है कि मुख्यमंत्री के बंगले के रेनोवेशन पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए. मंत्रियों के बंगले पर बजट खर्च हो रहा है. लेकिन बेटियों को पैसा देने के लिए कमलनाथ सरकार के पास पैसा नहीं है.