BREAKING NEWS
  • Gold Price Today 17th Oct 2019: सोने-चांदी में आज उतार-चढ़ाव की आशंका, ट्रेडिंग के लिए क्या बनाएं रणनीति, जानें यहां- Read More »
  • मध्य प्रदेश: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर दिया बड़ा बयान- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन मदर टेरेसा को शांति के लिये नोबेल पुरस्कार दिया गया था, जानें आज का इतिहास- Read More »

मध्य प्रदेश: सरकार बदली पर सिस्‍टम नहीं, गर्भवती महिला के साथ अस्पताल के अंदर घुसा ऑटो

News State Bureau  |   Updated On : December 21, 2018 05:40:44 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

एक तरफ जहां केंद्र सरकार गर्भवती महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं लेकर आ रही है. वहीं दूसरी ओर जमीनी स्तर पर हालात अब भी बदतर बने हुए है. जिसका उदाहारण मध्य प्रदेश के बड़वानी में देखने को मिला. यहां एक दर्द से कराह रही गर्भवती महिला को प्रशासन की लापरवाही का सामना करना पड़ा है. दरअसल ऑटो के अंदर बैठी महिला की डिलीवरी घर पर ही हो चुकी थी, लेकिन महिला दर्द से कराह रही थी. जिसके बाद उसके पति ने एंबुलेंस को फोन किया लेकिन एंबुलेंस पहुंची नहीं, मजबूरन महिला को ऑटो में बिठाकर अस्पताल ले जाना पड़ा.

इतना ही नहीं अस्पताल में महिला को ऑटो से उतारकर फर्स्ट फ्लोर तक ले जाने के लिए वहां स्ट्रेचर तक मौजूद नहीं था. जिसके बाद ऑटो चालक को मजबूरन दर्द से कराह रहीं महिला को ऑटो सहित अस्पताल के अंदर ले जाना पड़ा.

और पढ़ें: सोहराबुद्दीन मुठभेड़ : सभी 22 आरोपी बरी, सबूतों व गवाहों से संतुष्‍ट नहीं कोर्ट | कौन था सोहराबुद्दीन

मध्य प्रदेश में घटी ये घटना सिस्टम और प्रशासन की पोल तो खोल ही रही है, साथ ही उन योजनाओं की जमीनी हकीकत भी बयां कर रही है, जो सरकार की तरफ से गर्भवती महिलाओं के लिए बनाए गए हैं.

First Published: Dec 21, 2018 02:35:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो