logo-image

स्वतंत्रता दिवस से पहले NIA को मिली कामयाबी, इंदौर से एक आतंकी को पकड़ा

स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

Updated on: 14 Aug 2019, 10:17 AM

नई दिल्ली:

स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मध्यप्रदेश के इंदौर में एनआईए ने पश्चिम बंगाल के बर्धवान में हुए बम विस्फोटों के आरोपी एक आतंकी को मंगलवार को गिरफ्तार किया है. स्वतंत्रता दिवस से पहले एनआईए की इस कार्रवाई को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जहीरुल शेख है. वह इंदौर के आजाद नगर इलाके में काफी समय से रह रहा था.

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, राष्ट्रपति से राज्यपाल ने की थी अनुच्छेद 370 को हटाने की सिफारिश

जहीरुल शेख करीब पांच साल पहले 2014 में पश्चिम बंगाल के बर्दवान में हुए बम विस्फोटों का आरोपी है. वह इंदौर में लंबे समय से रह रहा था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट की साजिश में इस्तेमाल की गई नैनो कार भी एनआईए ने जब्त कर ली है. एनआईए को लंबे समय से उसकी तलाश थी. फिलहाल गिरफ्तारी के बाद शेख को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया. एनआईए का दल ट्रांजिट वॉरंट के आधार उसे कोलकता की विशेष एनआईए अदालत में पेश करने के लिए अपने साथ ले गया.

बताया जा रहा है कि वह आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का कथित सदस्य है. उसके ऊपर भारत और बांग्लादेश की लोकतान्त्रिक सरकारों के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए आतंकी हमलों की साजिश रचने में सीधी भूमिका निभाने का भी आरोप है. बता दें कि जेएमबी पर बांग्लादेश की सरकार ने 2005 में ही प्रतिबंध लगा दिया था.

यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह हैं मोदी-शाह के चापलूस, पैर धोकर पानी भी पिएं तो आपत्ति नहीं, कांग्रेस के मंत्री का विवादित बयान

गौरतलब है कि 15 अगस्त को शांतिपूर्ण स्वतंत्रता दिवस समारोह को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं. एजेंसियों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमले की आशंका जताई है. ऐसे में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है.

यह वीडियो देखें-