logo-image

Chhattisgarh : फैथई तूफान से 5 ट्रेनें प्रभावित, कुछ ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर रेल मंडल में फैथई तूफान से 5 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. कुछ ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन हुआ है.

Updated on: 18 Dec 2018, 08:20 AM

भोपाल/रायपुर:

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर रेल मंडल में फैथई तूफान से 5 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. कुछ ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन हुआ है. यह जानकारी रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ प्रचार-प्रसार निरीक्षक शिव कुमार पंवार ने दी. पंवार ने बताया कि संबलपुर रोड से नांदेड़ के लिए 17 दिसंबर को छुटने वाली गाड़ी संख्या 20809 नागवली एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग वाया टिटलागढ़-रायपुर-बल्लारसाह के रास्ते गंतव्य को रवाना की जाएगी.

हावड़ा से यशवंतपुर के लिए 17 दिसंबर को छुटने वाली गाड़ी संख्या 22863 हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग वाया खड़गपुर-टाटानगर-झारसुगुड़ा-बिलासपुर-बल्लारसाह के रास्ते गंतव्य को रवाना की जाएगी. हावड़ा से हैदराबाद के लिए 17 दिसंबर को छुटने वाली गाड़ी संख्या 18645 ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग व्हाया खडगपुर-टाटानगर-झारसुगुड़ा-बिलासपुर-बल्लारसाह के रास्ते गंतव्य को रवाना की जाएगी.

उन्होंने बताया कि डिब्रूगढ़ से कन्याकुमारी के लिए 17 दिसंबर को छुटने वाली गाड़ी संख्या 15906 विवेक एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग व्हाया खड़गपुर-टाटानगर-झारसुगुड़ा-बिलासपुर-बल्लारसाह के रास्ते गंतव्य को रवाना की जाएगी. पुरुलिया से विल्लुपुरम के लिए 17 दिसंबर को छुटने वाली गाड़ी संख्या 22605 पुरुलिया-विल्लुपुरम एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग वाया हिजिल्ली-टाटानगर-झारसुगुड़ा-बिलासपुर-बल्लारसाह के रास्ते गंतव्य को रवाना की जाएगी.

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

एंग्लो इंडियन के आरक्षण के खिलाफ जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका


जबलपुरः एंग्लो इंडियन को दिए जाने वाले आरक्षण के खिलाफ जबलपुर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। इस याचिका में मांग की गई है कि एंग्लो इंडियन को विधानसभा और लोकसभा में दिए जाने वाले आरक्षण को खत्म किया जाए। समाजसेवी डॉ पी जी नाथ पांडे की ओर से दायर की गई याचिका में कहा गया है कि संविधान में दिए गए प्रावधान के मुताबिक एंग्लो इंडियन को लोकसभा विधानसभा में आरक्षण दिया जाता है और उन्हें मनोनीत किया जाता है.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

12वीं कक्षा की छात्रा ने की खुदकुशी


इंदौरः 12वीं कक्षा की छात्रा रीना ने देर रात घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, सुबह जब परिजनों ने उसे चाय पीने के लिए उठाने गए तो घटना का पता चला, आत्महत्या का कारण अभी अज्ञात है। वैशाली नगर के मालव कन्या स्कूल की छात्रा थी रीना.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

रायपुरः रमन सिंह के पूर्व सलाहकार और विद्युत कंपनियों के चेयरमैन शिवराज सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सरकार बदलने के बाद सबसे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री के सलाहकार पद से इस्तीफा दिया था, लेकिन विद्युत कंपनी से नहीं।

calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

अतिरिक्त महाधिवक्ता ने दिया इस्तीफा


ग्वालियरः नई सरकार बनते ही ग्वालियर हाईकोर्ट के अतिरिक्त महाधिवक्ता ने दिया इस्तीफा. उप महाधिवक्ता ने भी छोड़ा पद. अतिरिक्त महाधिवक्ता विशाल मिश्रा और उप महाधिवक्ता अमी प्रबल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अन सरकारी वकीलों के इस्तीफे की भी चर्चाएं जोरों पर.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

₹8 लाख रुपए के जेवर पार


ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर महिला के ₹8 लाख रुपए के जेवर पार. पंजाब मेल में चढ़ते समय हुई वारदात. बिना जीआरपी में घटना की शिकायत कराई दर्ज. केस डायरी ग्वालियर जीआरपी भेजी. महिला ग्वालियर से बीना शादी में जा रही थी.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

ईयरफोन लगाकर बात कर रहा युवक ट्रेन से कटा


ग्‍वालियरः ईयरफोन लगाकर बात कर रहा युवक ट्रेन से कटा. पीछे से दोस्त देते रहे आवाज लेकिन ईयर फोन लगा होने से नहीं सुन सका मृतक बलवीर कुशवाह. मोबाइल पर गर्लफ्रेंड से हो रहा था झगड़ा.


 

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

छात्रा ने छात्रावास में फांसी लगा कर आत्महत्या की 


बैतूल: सीनियर एससी छात्रावास की 11 वीं में पढ़ने वाली छात्रावासी बालिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शव को जिला अस्पताल लाया गया है.अधीक्षिका के मुताबिक छात्रा डिप्रेशन में थी  जिला शिक्षा अधिकारी ने भी मामले की जांच करने की बात की है . कोतवाली पुलिस जांच में जुटी है .

calenderIcon 08:55 (IST)
shareIcon

48 घंटे बाद राजधानी रायपुर में बारिश थमी


राजधानी रायपुर में पिछले 100 सालों में दिसंबर महीने में दिन का तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस सोमवार को रिकॉर्ड किया गया जिसके चलते मौसम विभाग ने सोमवार को कोल्ड डे घोषित कर दिया दिन का तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 12 डिग्री कम है मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर में सक्रिय हुए बेहद शक्तिशाली तूफान फेथई की वजह से छत्तीसगढ़ में बारिश के चलते तापमान में अचानक गिरावट आई लगातार 48 घंटे पूरे छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होती रही जिसके चलते ठंड बढ़ी