logo-image

भोपाल में बारिश ने मचाई त्राहिमाम, कोलार डैम के खोले गए सारे गेट, देखें पानी के सैलाब का VIDEO

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के बाद जिंदगी ठहर गई है. भोपाल में तो कई निचले इलाके पानी में डूब गए हैं. 2016 के बाद पहली बार कोलार डैम के गेट खोलने पड़े हैं.

Updated on: 10 Sep 2019, 10:23 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के बाद जिंदगी ठहर गई है. भोपाल में तो कई निचले इलाके पानी में डूब गए हैं. 2016 के बाद पहली बार कोलार डैम के गेट खोलने पड़े हैं. भारी बारिश के चलते भोपाल के सबसे बड़े डैम के 8 गेट खोल दिए गए हैं. मंगलवार की शाम डैम के पूरे गेट खोल दिए गए. डैम खोलते ही पानी का सैलाब उठा. पानी के सैलाब का वीडियो देखें-

वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन सूबे के लोगों पर भारी पड़ सकते हैं. राज्य के 32 जिलों में भारी से बेहद भारी बारिश का अनुमान है. सोमवार से 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने रेड, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़ें:UNHRC में पाकिस्‍तान को भारत ने किया नंगा, कहा-आतंक को पनाह देने वाले न करें मानवाधिकारों की बात

भोपाल में बारिश और बाढ़ की वजह से सबसे ज्यादा कोलार, समर्धनगर और नेहरूनगर जैसे इलाके बुरी तरह प्रभावित हैं. लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया गया है. इसके साथ ही लोगों को घरों से नहीं निकलने की चेतावनी भी जारी की गई है.

भारी बारिश की वजह से भोपाल में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. सोमवार को दिन का तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम है.