logo-image

कमलनाथ सरकार ने खोला पार्लर, एक ही दुकान पर बेच रही कड़कनाथ चिकन और गाय का दूध, मचा बवाल

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने एक अनोखी योजना शुरू की है. सरकार के अधीन आने वाले पशुधन एवं कुक्कुट विकास निगम ने कड़कनाथ चिकन और गाय के दूध बेचने का फैसला लिया है.

Updated on: 14 Sep 2019, 02:03 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने एक अनोखी योजना शुरू की है. सरकार के अधीन आने वाले पशुधन एवं कुक्कुट विकास निगम ने कड़कनाथ चिकन और गाय के दूध बेचने का फैसला लिया है. कुक्कुट विकास निगम ने भोपाल में गाय के शुद्ध दूध का पार्लर खोलकर खुद दूध बेचना शुरू किया है. साथ में कड़कनाथ चिकन का पार्लर भी खोला है, जहां मशहूर कड़कनाथ चिकन का मांस बेचा जा रहा है. इस पार्लर में एक तरफ मशहूर कड़कनाथ चिकन और अंडों की बिक्री की जा रही तो दूसरी तरह गाय का शुद्ध दूध मिल रहा है.

यह भी पढ़ेंः 45 सालों से कांच खा रहा है ये आदमी, पत्नी खुद लाकर देती है खाने के लिए कांच

दरअसल, मिलावटखोरी के खिलाफ कमलनाथ सरकार ने पिछले 2 महीनों से युद्ध छेड़ रखा है. आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है और उन पर रासुका भी लगाया जा रहा है. सरकार ने राज्यभर में एक ही आउटलेट में चिकन और दूध बेचने की परियोजना शुरू की है. भोपाल में एक आउटलेट खोला गया है. कमलनाथ सरकार ने आदिवासी युवाओं को रोजगार देने और प्रदेश की जनता को शुद्धता उपलब्ध कराने के मकसद से यह योजना शुरू की है. पशुपालन मंत्री लाखन सिंह का कहना है कि लोगों को अच्छी गुणवत्ता वाले अंडे और दूध मिलेंगे. कड़कनाथ चिकन चिकन पार्लर में भी बेचा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः प्रज्ञा ठाकुर को मिली अहम जिम्‍मेदारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने माफ न करने की कही थी बात

वहीं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कड़कनाथ और दूध की बिक्री एक साथ करने का भारतीय जनता पार्टी ने विरोध किया है. बीजेपी के विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि लोगों की धार्मिक भावनाओं का भी ध्यान दिया जाए. भारत कर्म के साथ ही धर्म प्रधान देश भी है. इसलिए ऐसा काम ना किया जाए जिससे किसी को आहत पहुंचे. अगर ऐसा किया जाता है तो बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने इसका विरोध करने की भी बात कही है.

यह वीडियो देखेंः