सरकार के दावे निकले खोखले, समय पर नहीं मिल रही एंबुलेंस, गर्भवती ने सड़क किनारे दिया बच्चे को जन्म

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 25, 2019 01:24:12 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : )

भोपाल:  

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक महिला ने सड़क के किनारे ही बच्चे को जन्म दे दिया. घटना भी किसी देहात की नहीं बल्कि बुरहानपुर शहर की है. शुक्रवार को एक महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. ऐसे में महिला के परिजनों ने तुरंत सरकारी एंबुलेंस सेवा जननी एक्सप्रेस को संपर्क किया. उन्होंने गर्भवती कमला को अस्पताल में ले जाने की गुहार लगाई.

यह भी पढ़ें- वाराणसी पुलिस ने बच्चों से साफ कराया सिल्ट, VIDEO हुआ वायरल

लेकिन काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची. ऐसे में कमल के पति के पास केवल एक ही विकल्प बचा. उसने कमला को अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाया और अस्पताल ले जाने का फैसला लिया. लेकिन रास्ते में ऊबड़-खाबड़ रास्ते से मोटरसाइकिल का सफर प्रसव पीड़िता के लिए मुश्किल हो गया.

यह भी पढ़ें- 'UP Police में हूं, 25 लाख रुपये और एक चार पहिया दहेज में तो बनता ही है'

जिसके बाद कमला ने गाड़ी रुकवाई और सड़क के किनारे बैठ गई. जिसके बाद उसने रोड पर ही बच्चे को जन्म दिया. कमला और उसके बच्चे को उसके परिजन जैसे-तैसे उसे नजदीक के शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. अस्पताल में डॉक्टरों ने कमला और उसके बच्चे की जांच की. जहां पता चला कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं.

यह भी पढ़ें- अरुण जेटली को घर पहुंच कर CM योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि 

अस्पताल के लिए एंबुलेंस न मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की खबरें आती रही हैं. गर्भवती महिलाओं के लिए जननी सरक्षा एक्सप्रेस व अन्य सरकारी एंबुलेंस सेवा में सुधार का दावा भले ही किया जाता रहा हो, लेकिन इस प्रकार की घटनाएं सरकार के खोखले दावों से पर्दा हटा रही हैं.

First Published: Aug 25, 2019 12:18:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो