logo-image

मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, इंदौर में बस से 1000 किलो से ज्यादा मात्रा में मावा जब्त

खाद्य अधिकारियों के मुताबिक, प्राथमिक तौर पर मावा में मिलावट नजर आ रही है. फिलहाल सैंपल ले लिए गए और इन्हें जांच के लिए भोपाल लैब में भेजा जाएगा.

Updated on: 05 Aug 2019, 10:43 AM

नई दिल्ली:

मिलावटखोरों के खिलाफ राज्य सरकार की सख्त कार्रवाई जारी है. रविवार शाम को खाद्य विभाग और आरटीओ विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 1 हजार किलो से ज्यादा मात्रा में मावा जब्त किया है. ये मावा महिदपुर से इंदौर चार बस में लाया जा रहा था. इसी दौरान खाद्य विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि महिदपुर से आने वाला ये मावा मिलावटी है. सूचना के आधार पर चैकिंग के दौरान अरविंदो चौराहे पर चारों बसों को रुकवाया गया और इनमें रखा 1 हजार किलो से ज्यादा मावा जब्त किया गया है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी नेताओं की लगेगी क्लास, RSS के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल लेंगे बैठक

खाद्य अधिकारियों के मुताबिक, प्राथमिक तौर पर मावा में मिलावट नजर आ रही है. फिलहाल सैंपल ले लिए गए और इन्हें जांच के लिए भोपाल लैब में भेजा जाएगा. बस संचालकों के मुताबिक, मावा हर दूसरे दिन उज्जैन से इंदौर भेजा जाता है. यहां एक ऑटो चालक इस मावे की डिलेवरी के लिए आता है. हालांकि बाद में मावे को लेने के लिए मावा व्यापारी पहुंच गए थे. उनका कहना है कि वे इंदौर में ज्यादातर मावा महिदपुर और उज्जैन से ही आता है. पहले कभी मावे में मिलावट की शिकायत नहीं मिली है. अधिकारियों को मिलावट की शंका है, तो जांच कर कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें- त्योहारों के बीच बच्चा चोरी की अफवाहों से मध्य प्रदेश पुलिस चिंतित, फिर से जारी करना पड़ा यह आदेश

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है. मिलावटखोरों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं, थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. साथ ही सरकार ने मिलावटखोरों की सूचना देने वाले को 11 रुपये इनाम देने का ऐलान भी किया जा चुका है.

यह वीडियो देखें-