करंट से घायल हुए अपने बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंची बंदरिया, उसके बाद ये हुआ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 06, 2019 01:07:25 PM
बंदर।

बंदर। (Photo Credit : फाइल फोटो )

सीहोर:  

जब भी देश दुनिया में कुछ बुरा होता है तो इंसानियत पर सवाल उठता है. हर बार इंसानियत को लेकर बात कही जाती है. वहीं जब कुछ अच्छा होता है तो इंसानियत के किस्से सुनाए जाते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के सीहोर में जानवरों में इंसानियत देखने को मिली है. जिला पशु चिकित्सालय में एक बंदरिया अपने घायल बच्चे को लेकर पहुंच गई. इस सीन को देख कर हर इंसान की आंखें नम हो गईं. हालांकि डॉक्टर्स ने जब जब उस बच्चे की जांच की तो वह मर चुका था.

यह भी पढ़ें- विनय कटियार ने कहा 'अयोध्या के बाद मथुरा-काशी की बारी', उलेमा बोले...

दरअसल सीहोर शहर की पुरानी जेल की दीवार के पास से 11 केवी की लाइन गुजरती है. इस लाइन से लगे पेड़ों पर बंदर मस्ती करते हैं. तभी वहां बंदरों के एक समूह के साथ हादसा हो गया. बंदर का एक बच्चा झूलती हुई डाल से इस लाइन की चपेट में आ गया. इसके कारण वह तत्काल झुलस कर नीचे जमीन पर गिर गया.

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में पड़ोसी की मदद के लिए तैयार

यह देख कर मां ने अपने बच्चे को उठाया और अस्पताल की तरफ ले गई. अस्पताल के गेट पर बंदरिया बच्चे को लेकर बैठ गई. हर आने जाने वालों से अपनी निगाह से कह रही थी कि कोई उसके बच्चे की मदद कर दो. अपने आस पास आने वाले हर किसी से वह गुस्सा भी दिखाती रही.

यह भी पढ़ें- बैंकिंग धोखाधड़ी से जुड़े मामले पर CBI ने कांग्रेस विधायक के घर मारी रेड

बंदरिया की इस हरकत को देख कर पशु चिकित्सालय के डॉक्टर अपने आंसू नहीं रोक पाए. हालांकि किसी तरह डॉक्टरों ने बच्चे के शव का परीक्षण किया तो पता चला कि वह मर चुका है. इसके बाद बंदरिया अपने मृत बच्चे को लेकर अपने झूंड में चली गई.

First Published: Nov 06, 2019 01:07:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो