logo-image

भागवत ने शुरू की 100 से अधिक प्रचारकों के साथ भोपाल में चर्चा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने आरएसएस की विचारधारा को युवाओं तक पहुंचाने के लिए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से आये हुए 100 से अधिक प्रचारकों के साथ सोमवार को भोपाल में चर्चा शुरू कर दी है.

Updated on: 03 Feb 2020, 04:02 PM

भोपाल:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने आरएसएस की विचारधारा को युवाओं तक पहुंचाने के लिए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से आये हुए 100 से अधिक प्रचारकों के साथ सोमवार को भोपाल में चर्चा शुरू कर दी है. इन दोनों राज्यों में कांग्रेस नीत सरकार है और वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रही हैं. आरएसएस के एक पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि भागवत आरएसएस के मध्य क्षेत्र के प्रचारकों से यहां शारदा विहार में बातचीत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- रेप के आरोपी पूर्व मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

वह इन प्रचारकों को युवाओं तक पहुंचने के लिए जिलावार योजनाएं भी सौंपेंगे. उन्होंने कहा कि दो दिन बाद, वह संघ के तमाम संगठनों के साथ वार्षिक कामकाज की समीक्षा करेंगे और आरएसएस से जुड़े हुए संगठनों विशेष रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लिए रोडमैप बनाएंगे. ये सभी कार्यक्रम भी शारदा विहार में ही होंगे.

यह भी पढ़ें- 1947 में पाकिस्तान न जाकर मुस्लिमों ने भारत पर कोई उपकार नहीं किया : योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि भागवत आरएसएस से जुड़े विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों और प्रचारकों के साथ चार दिनों तक बैठकें करेंगे. आरएसएस के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि मध्य क्षेत्र के प्रचारकों की पांच साल बाद मध्यप्रदेश में इस तरह की बैठक हो रही है . उन्होंने कहा कि आरएसएस सीएए के खिलाफ देश के युवाओं में चल रहे असंतोष को दूर करने के लिए काम कर रही है, ताकि विरोध कर रहे इन लोगों को भी इस कानून के समर्थन में लाया जा सके.