logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मंदसौर मर्डर केस:VHP नेता हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने इन सभी आरोपियों के परिजन सहित दोस्त और महिला मित्रों से भी पूछताछ की जा रही है। इस मामले में पुलिस कुल करीब 20 से 22 लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Updated on: 10 Oct 2019, 02:27 PM

highlights

  • मंदसौर हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता. 
  • बुधवार सुबह शहर के गीता भवन अंडरब्रिज पर युवराजसिंह चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 
  • इस मामले में पुलिस कुल करीब 20 से 22 लोगों से पूछताछ की जा रही है.

नई दिल्ली:

मंदसौर (Mandsaur) में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के पूर्व पदाधिकारी और विहिप के विभाग सह मंत्री युवराज सिंह चौहान (Yuvraj Singh Chauhan) की हत्या के मामले में जांच में जुटी पुलिस (Mandsaur Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मंदसौर पुलिस ने इस मामले में कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

हालांकि अभी तक पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है. हत्याकांड में परिजनों की रिपोर्ट पर दीपक तंवर, अंकित तंवर, अरशद पिता अकील खां, नागेश उर्फ लाला, अनिल दरिंग और फैजान पिता मुजफ्फर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने इन सभी आरोपियों के परिजन सहित दोस्त और महिला मित्रों से भी पूछताछ की जा रही है। इस मामले में पुलिस कुल करीब 20 से 22 लोगों से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: प्याज की कीमतों को लेकर मध्य प्रदेश सरकार गंभीर, अब इतना ही प्याज कर पाएंगे स्टॉक

गौरतलब है कि बुधवार सुबह शहर के गीता भवन अंडरब्रिज पर युवराजसिंह चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। तीन बदमाश बाइक पर सवार होकर वहां पहुंचे थे और पीछे से युवराजसिंह के सिर में गोली मार दी। गोली लगने के बाद जैसे ही वो नीचे गिरा, एक बदमाश बाइक से उतरा और फिर सीने में गोली मार दी। पुलिस इसे केबल वॉर से जोड़कर देख रही है।

Indore में संदीप तेल हत्याकांड में आरोपित सुधाकर राव मराठा जेल में है। मृतक युवराजसिंह चौहान लंबे समय से सुधाकर राव मराठा से जुड़े हुए थे और बताया जा रहा है कि सुधाकर के कई काम किया करते थे। इंदौर के संदीप तेल हत्याकांड में भी पुलिस जांच में युवराजसिंह का नाम आया था।

यह भी पढ़ें: गांधी विचार यात्रा के समापन समारोह से सीएम भूपेश बघेल ने BJP-RSS पर किया तीखा वार, कही ये बड़ी बात

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंदसौर में जनवरी से लेकर अक्टूबर तक कुल 10 माह में तीन हत्याओं का मामला सामने आ चुका है. तीनों में ही सरेआम बदमाशों ने अवैध हथियारों से फायर किए है। इससे यह साबित हो जाता है कि पुलिस का बीट सिस्टम कितना कमजोर हो गया है। 17 जनवरी की शाम को नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की भी तीन गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में आरोपित मनीष बैरागी अभी जेल में बंद है और मामला कोर्ट में हैं। फिर 10 अप्रैल को डायमंड ज्वेलर्स के संचालक अनिल सोनी को भी चौधरी कॉलोनी स्थित घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपित चून्नू लाला को अभी तक पकड़ नहीं पाई है। और अब युवराजसिंह की हत्या कर दी गई।