मध्य प्रदेश के बापू भवन में रखी महात्मा गांधी की अस्थियां चोरी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 04, 2019 11:25:06 AM
महात्मा गांधी।

महात्मा गांधी। (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

रीवा:  

एक तरफ जहां पूरा देश 2 अक्टूबर को राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा था उसी समय मध्य प्रदेश में एक शर्मनाक घटना हो गई. जो सीधे तौर पर महात्मा गांधी से जुड़ी है. यहां रीवा के बापू भवन में रखी महात्मा गांधी की त्वीर पर कुछ अज्ञात लोगों ने राष्ट्रद्रोही लिख दिया. फिर वहां रखी हुई उनकी अस्थियों को भी चुरा लिया. पुलिस ने बताया कि रीवा जिला कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस इस मामले में CCTV फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की कोशिश कर रही है. पुलिस आरोपियों को अभी पकड़ नहीं पाई है.

यह भी पढ़ें- नवरात्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे तोहफे 'तेजस' को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

जानकारी के मुताबिक महात्मा गांधी के निधन के बाग उनकी अस्थियों को नदी में प्रवाहित नहीं किया गया था. उन्हें देश भर में महात्मा गांधी से संबंधित संग्रहालयों में रखा गया था. रीवा का गांधी भवन में एक संग्रहालय है. महात्मा गांधी की अस्थियों को इस संग्रहालय में 1948 में रखा गया था. हर रोज यहां बड़ी संख्या में लोग उनके दर्शन के लिए आते हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप केस: कुलदीप सेंगर की मुश्किलें बढ़ीं, 3 लोगों के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

महात्मा गांधी की अस्थियों के चोरी होने के बाद राज्य भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. रीवा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में इसे लेकर रोष जताया है. कांग्रेस का कहना है कि महात्मा गांधी की अस्थियां कोई राष्ट्रविरोधी ही चोरी कर सकता है. कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के जल्द से जल्द गिरफ्तारी न होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

First Published: Oct 04, 2019 11:17:37 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो