logo-image

Magnificent MP 2019 की हुई शुरूआत, सीएम कमलनाथ ने कही ये बड़ी बात

Magnificent MP 2019 की हुई शुरूआत, सीएम कमलनाथ ने कही ये बड़ी बात

Updated on: 18 Oct 2019, 01:08 PM

highlights

  • मैग्नीफिशेंट एमपी कार्यक्रम की हुई शुरूआत, सीएम ने किया समिट का उद्घाटन. 
  • इंदौर में होने वाले इस बिज़नेट समिट (Business Summit)  में 900 से ज्यादा उद्योगपति शामिल हो रहे हैं. 
  • इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष  एन. पी. प्रजापति,आदि गोदरेज, दिलीप सांघवी, संजीव पुरी, विक्रम किर्लोस्कर और एम श्रीनिवासन सहित प्रदेश के तमाम मंत्री और अफसर मौजूद रहे. 

इंदौर:

Magnificent MP Begins: मैग्नीफिशेंट एमपी कार्यक्रम (Magnificent Madhya Pradesh 2019) की शरूआत इंदौर (Indore) में हो चुकी है. इंदौर के बिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Cm Kamalnath) ने इसका उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमने पिछले 10 महीने में कई बड़ी बातें सीखी हैं जिनमें सबसे बड़ी बात है कि हमने असंभव को संभव करना सीखा है. इंदौर में होने वाले इस बिज़नेट समिट (Business Summit)  में 900 से ज्यादा उद्योगपति शामिल हो रहे हैं. उद्योगपतियों के साथ अफसरों के 8 सेशंस होंगे. शाम 6 बजे सीएम प्रेस कांफ्रेंस कर निवेश की घोषणा करेंगे. उद्घाटन सत्र के लिए करीब 500 उद्योगपति सुबह तक इंदौर पहुंचे थे.

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष  एन. पी. प्रजापति,आदि गोदरेज, दिलीप सांघवी, संजीव पुरी, विक्रम किर्लोस्कर और एम श्रीनिवासन सहित प्रदेश के तमाम मंत्री और अफसर मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा निवेश को लाने के लिए पूरी तरह से तैयारी की है. मुख्यमंत्री कमलनाथ करीब 20 बड़े उघोगपतियों से वन टू वन बात करेंगे.

CM Kamalnath ने बिजनेसमैन से कहा कि हमने आपको एमओयू साइन करने के लिए नहीं बुलाया है . हम मध्य प्रदेश को मजबूत बनाना चाहते हैं. सीएम ने कहा कि हम नई चीजें करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रमुख उद्योगपतियों की मौजूदगी में दीप प्रज्जवलित कर 'मैग्नीफिसेंट एमपी' का उद्घाटन किया. उद्घाटन के दौरान रंगारग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें: अधिकारी कहना चाहते थे रेप, इसलिए बीएचईएल की महिला अफसर ने की आत्महत्या

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने भी इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से कहा है कि मध्य प्रदेश के पास अब नई अपार्चूनिटी है कि वो देश को आगे बढ़ाने में नये तरीकों के साथ एक्सपीरिमेंट कर रहा है. अंबानी ने कहा कि हम प्रदेश के सबसे ज्यादा जॉब देने वाला इंवेस्टर बनेगा.  

बताया जा रहा है कि इस समिट में कुमार मंगलम बिड़ला,आदि गोदरेज गोदरेज ग्रुप,संजीव पुरी चैयरमेन आईटीसी,विक्रम किर्लोस्कर किर्लोस्कर ग्रुप , दिलीव संघवी फार्मास्यूटिकल ग्रुप,एन श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट के हेड,रवि झुनझुनवाला एजीजी के चैयरमैन,चंद्रजीत बनर्जी सीआईआई के चैयरमेन,राजेन्द्र गुप्ता ट्रायडेंड के चैयरमैन,मार्क जलोर लैप इंडिया,राकेश भारती मित्तल मित्तल ग्रुप,वालमार्ट इंडिया के प्रेसीडेंट और सीईओ क्रिश अय्यर और रॉलसन टायर्स के सीएमडी संजीव पाहवा,नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत इस समिट में शामिल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: होशंगाबाद में स्कूल बस पलटने से हुआ बड़ा हादसा, 22 बच्चे हुए घायल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैग्निफिसेंट एमपी में आज दिन भर में 8 स्पेशल सेशंस होने वाले हैं. अभी तक स्पेशल सेशंस में प्रमुख रूप से सरकारी अधिकारी लीड करते थे लेकिन इस बार देश के प्रमुख उद्योगपति लीड करने वाले हैं. इनके सेशंस को-ऑडिनेट करने के लिए देश के प्रमुख जर्नलिस्ट मोडरेटर्स का काम करेंगे.

बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा जोर फूड प्रोसेसिंग सेक्टर पर दिया जा रहा है. इसके अलावा फार्मास्यूटिकल,टैक्सटाइल और गारमेंट्स,वेयर हाउसिंग और लॉजिस्टिक,आईटी, अर्बन डेवलपमेंट और रिन्यूवल एनर्जी के सैक्टर में ज्यादा निवेश होने की संभावना है. इसके अलावा सीएम का फोकस स्टार्टअप्स पर भी है.