logo-image

मध्य प्रदेश को मुख्यमंत्री नहीं बल्कि एक CEO मिला है-सीएम कमलनाथ

सीएम कमलनाथ ने कहा, मध्यप्रदेश को घोषणा वीर नहीं, काम करने वाला मिला है. आप जो भी मान लें काम होगा और वो जनता को दिखेगा.

Updated on: 19 Oct 2019, 07:47 AM

highlights

  • इंदौर (indore)में दो दिन की इन्वेस्टर्स मीट MAGNIFICENT MP का समापन हो चुका है. 
  • इस बिजनेस मीट (business meet) में निवेश (investment) से जुड़ी बातों के बारे में वार्ता की गई.
  • सीएम कमलनाथ ने कहा,  जो काम होगा वो जनता को दिखाई देगा.

इंदौर:

Magnificent MP 2019: इंदौर (indore)में दो दिन की इन्वेस्टर्स मीट MAGNIFICENT MP का समापन हो चुका है. सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) ने इन्वेस्टर्स समिट के आखिरी दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस बिजनेस मीट (business meet) में निवेश (investment) से जुड़ी बातों के बारे में बात कीं. उन्होंने राज्य के बारे में कहा कि मैं पिछली बातों में नहीं जाना चाहता. लेकिन दो साल बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) इकनॉमिक टाइगर (economic tiger) होगा. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को घोषणा वीर नहीं काम करने वाला मिला है. जो काम होगा वो जनता को दिखाई देगा.

सीएम कमलनाथ से मीडिया को बताया कि मध्यप्रदेश को सीएम नही बल्कि एक सीईओ मिला है. मध्यप्रदेश को घोषणा वीर नहीं, काम करने वाला मिला है. आप जो भी मान लें काम होगा और वो जनता को दिखेगा. मीडिया से मुलाकात -दो दिन की भारी गहमागहमी के बाद शुक्रवार शाम बिजनेस मीट MAGNIFICENT MP खत्म हुई. शाम को समापन सत्र के बाद सीएम कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेस की.

यह भी पढ़ें: भोपाल शहर के नगर निगम को दो भागों में बाटने के विरोध में साध्वी प्रज्ञा, कलेक्टर को लिखा खत

उन्होंने कहा कि मैंने आपको एमओयू साइन करने के लिए केवल नहीं बुलाया है. मैं राज्य में निवेश के लिए नया इतिहास बनाने के पक्ष में हूं. मध्यप्रदेश में सरकार बनाने के पहले ही मैंने निवेश को लेकर प्लानिंग की थी.
उन्होंने कहा मैं किसी की आलोचना नहीं चाहता और ना ही घोषणाओं के चक्कर में पड़ना चाहता हूं. यहां तक कि मैं आंकड़ों में भी नहीं उलझना चाहता, बल्कि परिणाम पर चर्चा करना चाहता हूं. यहां इस समिट में हम अगले 5 साल का नक्शा बना रहे है. इसी के साथ साथ एक क़ानून ला रहे हैं ताकि 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार मिल सके. ये सिर्फ घोषणाओं से नहीं होगा बल्कि मुझे जनता का सर्टिफिकेट चाहिए.
क्रेडिबल MP- Magnificent MP के उद्घाटन सत्र में सीएम कमलनाथ ने कहा था कि इंडिया इन्क्रेडिबल है लेकिन एमपी क्रेडिबल है.

यह भी पढ़ें: 'अधिकारी करना चाहते थे रेप', इसलिए BHEL की महिला अफसर ने की आत्महत्या

उन्होंने निवेशकों से कहा था एमपी में निवेश के लिए आज से बेहतर माहौल पहले कभी नहीं रहा. प्रदेश में ठोस निवेश लाने के लिए एमपी सरकार कटिबद्ध है. हमारी कोशिश है कि हम सिर्फ शहरों में ही उद्योगधंधे नहीं खोलें बल्कि गांवों कस्बों तक पहुंचें. वहां निवेश करके ग्रामीण इलाकों का विकास और युवाओं को रोजगार दें. हम अनऑर्थोडॉक्स और अनकनवेंशल बन रहे हैं.