Magnificent MP: प्रदेश के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध-सीएम कमलनाथ

IANS  |   Updated On : October 18, 2019 09:00:48 AM
सीएम कमलनाथ

सीएम कमलनाथ (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  आज से शुरू हो रहा है मैग्नीफिसेंट एमपी कार्यक्रम. 
  •  कार्यक्रम के पूर्व संध्या पर सीएम ने कारोबारियों से की मुलाकात. 
  •  सीएम कमलनाथ ने कहा कि वो राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

नई दिल्ली:  

Magnificent MP 2019: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की व्यापारिक नगरी इंदौर (Indore) में शुक्रवार को होने वाले 'मैग्नीफिसेंट एमपी' (Magnificent MP 2019 Programme) की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री कमलनाथ (Cm Kamalnath) ने कई उद्योगों के प्रतिनिधियों से एका-एकी मुलाकात के दौरान कहा कि औद्योगिक निवेश के मामले में यह राज्य पूरे देश में आदर्श बने, इस दिशा में हर कदम उठाए जाएंगे।

ब्रिलिएंट कन्वेशन सेंटर में 'मैग्नीफिसेंट एमपी' की पूर्व संध्या पर उद्योगपतियों से एका-एकी मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने कहा कि औद्योगिक निवेश के लिए मध्यप्रदेश पूरे देश में एक आदर्श राज्य बने इसके लिए सरकार हर संभव कदम उठाएगी।

यह भी पढ़ें: नेताओं ने लांघी सीमाएं, मध्य प्रदेश की सियासत में 'हेमा मालिनी के गाल और चील-कौवे' की एंट्री

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पिछले आठ माह के कार्यकाल में सरकार ने अपने निर्णयों से औद्योगिक मित्र का एक वातावरण तैयार किया है। हमारी कोशिश होगी कि प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश आए और हमारे नौजवानों को रोजगार मिले. मुख्यमंत्री से आईटी क्षेत्र में काम कर रही इम्पेटस टेक्नोलॉजी (यूएसए) के सीईओ प्रवीण काकरिया एवं सिम्बटिक फार्मा कंपनी के एमडी अनिल सतवानी ने मुलाकात की.

वहीं, पीथमपुर औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र की जो भी समस्याएं और सुझाव हैं, उनमें से 80 प्रतिशत बिंदुओं पर सरकार ने पूर्व में ही समाधान की कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए अनुकूल वातावरण बने और उन्हें अपने काम में कोई परेशानी न हो, सरकार इसके लिए सजग है।

यह भी पढ़ें: 5 बीवियों का खर्च उठा न सका, बन गया ठग

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम प्रदेश के विकास और यहां के रहवासियों की खुशहाली और नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वातावरण बनाना चाहते हैं। इसमें नए निवेशकों और पूर्व से स्थापित उद्योगों की हर शिकायत और सुझावों को प्राथमिकता पर लिया जाएगा।.

पीथमपुर औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष डॉ. गौतम कोठारी ने मुख्यमंत्री को 22 सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि उनके आठ माह के अल्प कार्यकाल में कई ऐसे निर्णय हुए हैं, जिससे उद्योग और निवेशक प्रोत्साहित हुए हैं।

First Published: Oct 18, 2019 07:55:55 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो