logo-image

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कांग्रेस पर दिए बयान पर मचा बवाल

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh chauhan, Former CM of MP) के कांग्रेस (Congress) के खिलाफ बयान का विरोध जताने के लिए सत्ताधारी कांग्रेस के कार्यकर्ता रविवार को राजधानी की सड़कों पर उतर आए.

Updated on: 09 Dec 2019, 03:42 PM

highlights

  • पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर किया बड़ा हमला.
  • पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बयान पर मचा बवाल. 
  • शिवराज सिंह के खिलाफ सड़कों पर हुआ प्रदर्शन. 

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh chauhan, Former CM of MP) के कांग्रेस (Congress) के खिलाफ बयान का विरोध जताने के लिए सत्ताधारी कांग्रेस के कार्यकर्ता रविवार को राजधानी की सड़कों पर उतरे. उन्होंने शिवराज के आवास तक जाने की कोशिश की, मगर पुलिस ने उन्हें रोक दिया और इसी को लेकर उनकी पुलिस से झड़प हो गई.

शिवराज ने पिछले दिनों सागर में बयान दिया था कि 'मैं जब इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) से नहीं डरा तो कमलनाथ (Kamalnath) से क्या डरूंगा. वर्तमान सरकार चाहे जो कर ले, मैं डरने वाला नहीं हूं." उनके इस बयान पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर आपत्ति दर्ज कराई और कहा कि "सत्ता छिन जाने से शिवराज का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है.'

यह भी पढे़ं: दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों की तर्ज पर मध्य प्रदेश में संजीवनी क्लीनिकों की हुई शुरुआत

कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने निर्देश पर रविवार को पोस्टकार्ड और फूल लेकर शिवराज के घर जा रहे थे. कांग्रेसियों के हाथ में जो तख्तियां थीं, उन पर लिखा था- "गेट वेल सून मामू." शिवराज अपने कार्यकाल के दौरान खुद को 'मामा' कहलाना पसंद करते थे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कांग्रेस कार्यालय के आगे बेरिकेड लगाकर रोका तो वे भड़क गए और पुलिस जवानों से उनकी झड़प हो गई.

यह भी पढे़ं: साध्वी प्रज्ञा ने पुलिस के खिलाफ धरना खत्म किया, कही ये बड़ी बात 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का नेतृत्व पार्टी के भोपाल जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा कर रहे थे. कार्यकर्ताओं के एक हाथ में प्लेकार्ड और दूसरे में गुलाब का फूल था. मिश्रा ने कहा, "हमारे कार्यकर्ता गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन करते हुए शिवराज को फूल देना चाहते थे, मगर पुलिस ने उन्हें रोक दिया."