logo-image

लोकायुक्त ने जिला पंचायत अधिकारी पर की बड़ी कार्रवाई, सुबह 7 बजे अधिकारी के घर पहुंची टीम

बताया जा रहा है कि अधिकारी सीधी में पिछले 5 वर्षों से सहायक परियोजना अधिकारी के पद पर हैं.

Updated on: 22 Oct 2019, 12:02 PM

highlights

  • सीधी में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई. 
  • सुबह 7 बजे 25 लोगों की टीम पहुंची अधिकारी के घर. 
  • आय से अधिक संपत्ति होने के मामले में हुई कार्रवाई. 

सीधी:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी में जिला पंचायत में सहायक परियोजना अधिकारी भूपेंद्र पांडेय (Bhupendra Pandey) के घर दक्षिण करौंधिया में मंगलवार सुबह 7 बजे लोकायुक्त की टीम (Team of Lokayukta) कार्रवाई के पहुंचकर बड़ी कार्रवाई की. जिला पंचायत में सहायक परियोजना अधिकारी भूपेंद्र पांडेय के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी. आज सुबह तड़के ही करीब 25 सदस्यीय टीम उनके घर पर पहुंची. शुरुआती जांच में पचास लाख की संपत्ति मिलने का खुलासा हुआ है. इसमें दो मंजिला मकान, एक प्लॉट सहित अन्य चीजें शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि अधिकारी सीधी में पिछले 5 वर्षों से सहायक परियोजना अधिकारी के पद पर हैं. अनुपातहीन संपत्ति को लेकर लोकायुक्त पुलिस द्वारा इनकी गोपनीय जांच भी करवाई गई थी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कार्रवाई करने वाली टीम में एक डीएसपी और 3 टीआई समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: सीएम कमलनाथ ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, जानें क्या है वजह

लोकायुक्त एसपी राजेंद्र वर्मा ने कहा कि भूपेंद्र पांडेय के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति को लेकर शिकायत मिली थी. बता दें कि पांडेय की पत्नी टीचर है. 

गौरतलब है कि सहायक परियोजना अधिकारी के पद पर अटैच भूपेंद्र पांडे का मूल पद शिक्षक है. भूपेंद्र पांडे की पत्नी ममता पांडे शासकीय हाई सेकेंडरी स्कूल पनवार में शिक्षिका पद पर पदस्थ है. लोकायुक्त केस कार्यवाही के बाद शिक्षा जगत में हड़कंप मच गया है वहीं बड़े अधिकारी और कर्मचारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: तीन तलाक: सजा से बचने के लिए बिना तलाक के हो रही शादी

लोकायुक्त टीम के पास आय से अधिक संपत्ति मामले की शिकायत पिछले 3 वर्षों से चल रही थी. जिसकी जांच लोकायुक्त द्वारा कराई गई जिसके बाद यह कार्रवाई की है.