मध्य प्रदेश में अपॉइंटमेंट लेटर नहीं मिला तो उम्मीदवारों ने मुंडवाया सिर

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : December 03, 2019 09:52:27 AM
एमपीपीएससी

एमपीपीएससी (Photo Credit : News State )

Bhopal:  

मध्य प्रदेश में लंबे समय से अटकी पड़ी मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (एमपीपीएससी) की भर्ती की नियुक्ति प्रक्रिया को पूर्ण करने की मांग को लेकर चयनित अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं. दरअसल एमपीपीएससी ने कॉलेजों में रिक्त असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन हजार पदों के लिए भर्ती निकाली थी. ऑनलाइन परीक्षा भी हो गई और 27 सौ अभ्यर्थी चयनित भी कर लिए गए, लेकिन नियुक्ति नहीं मिली. अब अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश को अंगदान के क्षेत्र में सर्वोपरि कार्यों के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ सम्मान

अभ्यार्थियों ने कराया मुंडन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार और सोमवार को चयनित 70 अभ्यर्थियों ने सामूहिक मुंडन करा कमलनाथ सरकार के खिलाफ विरोध जताया. दरअसल, एमपीपीएससी के जरिए असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयनित अभ्यर्थी लंबे समय से अटकी अपनी नियुक्ति के लिए पिछले कुछ दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. अभ्यर्थियों ने महू से रैली निकाली और भोपाल पहुंचे. भोपाल के नीलम पार्क में प्रदर्शन के बीच ही उम्मीदवारों ने विरोधस्वरूप अपना मुंडन करवाया.

क्या कहना है अभ्यार्थियों का

आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा विभाग के तहत आने वाले शासकीय कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के चार हजार से अधिक पद खाली हैं. इनमें से लगभग 3 हजार पदों पर भर्ती के लिए एमपीपीएससी ने ऑनलाइन परीक्षा ली थी, जिसमें करीब 2700 उम्मीदवारों का चयन भी हो गया था लेकिन चयनित उम्मीदवारों को अभी तक नौकरी नहीं मिली है.

अभ्यर्थियों का कहना है कि वह अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक नियुक्ति को लेकर सिवाय आश्वासन के कुछ नहीं मिला. अभ्यर्थियों ने कहा कि सबसे गुहार लगाने के बाद मजबूर होकर आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ा.

First Published: Dec 03, 2019 09:52:27 AM

RELATED TAG: Mp News,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो