logo-image

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया, प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए करेंगे ऐसा काम

मध्य प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य को इंडस्ट्री फ्रेंडली स्टेट बनाने की बात कही है.

Updated on: 01 Jun 2019, 08:29 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य को इंडस्ट्री फ्रेंडली स्टेट बनाने की बात कही है. मुख्यमंत्री ने इसके लिए अफसरों को तुरंत योजना बनाने को भी कहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योग और व्यापार-व्यवसाय को बढ़ाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. सीएम कमलनाथ  ने व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान ये बात कही.

यह भी पढ़ें- धूम्रपान न करने पर भी मध्य प्रदेश के 65 फीसदी लोगों में कैंसर होने की आशंका, जानें क्यों

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कोशिश है कि विकास के एक महत्वपूर्ण आधार उद्योगों के साथ व्यापार-व्यवसाय के क्षेत्र में ऐसा वातावरण बने, जिससे प्रगति हो और जनता को इसका लाभ मिले. कमलनाथ (Kamalnath) ने कहा कि इसी मंशा से उद्योगोों के साथ व्यापार-व्यवसाय क्षेत्र को उन्नतशील बनाने के लिए सरकार प्रयासरत है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश से मोदी कैबिनेट में शामिल हुए मंत्रियों को कमलनाथ ने दी बधाई, जताई यह उम्मीद

इसके साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ने वचन पत्र में उद्योगों और व्यापार के बारे में जो वादे किये हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य विकास करना है, जिसके महत्वपूर्ण आधार उद्योग और व्यापार हैं. इन क्षेत्रों को उन्नतिशील बनाने के लिए राज्य सरकार लगातार काम करेगी.

यह वीडियो देखें-