BREAKING NEWS
  • Jammu Kashmir Update: श्रीनगर में आज से खुले 190 स्कूल, टेलिफोन एक्सचेंज भी खुले- Read More »
  • Gold Price Today 19 Aug: सोने में आज दिख सकती है हल्की मुनाफावसूली, लॉन्ग टर्म में तेजी के संकेत- Read More »
  • Arun Jaitley Health Live Updates: अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, वॉर्ड की सुरक्षा बढ़ाई गई- Read More »

मध्य प्रदेश : दूसरी जाति के पुरुष से प्यार करने की मिली ऐसी सजा, जानकर रह जाएंगे दंग

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : April 14, 2019 07:55 PM
मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले का मामला

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले का मामला

नई दिल्ली:  

जहां देश एक तरफ अंतरिक्ष में नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा हैं वहीं दूसरी तरफ हमारा समाज झूठी शान के खातिर प्रेमी युगल के खिलाफ दिखता है. ताजा मामला मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले का है जहां एक महिला को कथित तौर पर दूसरी जाति के पुरुष से प्रेम संबंध रखने के कारण सार्वजनिक तौर पर सजा दी गई. सजा के तौर पर गांव के कुछ लोगों ने उसे उसके प्रेमी को कंधे पर बैठाकर चलने को मजबूर किया. हालांकि, इससे पहले कथित तौर पर महिला के प्रेमी को उसका पति भी बताया जा रहा था. घटना का वीडियो वायरल हो चुका है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के पूर्व मुस्लिम विधायकों ने की दिल्ली में मुस्लिम उम्मीदवारों की मांग, राहुल को लिखी चिट्ठी

मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगभग 345 किलोमीटर दूर झाबुआ जिले के देवीगढ़ गांव का है. वायरल हो रहे 33 सेकेंड लंबे वीडियो में महिला अपने प्रेमी को अपने कंधे पर ले जाती हुई दिखाई दे रही है. उसके आसपास कई पुरुष चल रहे हैं, जो करीब सभी आयु वर्ग से हैं. आसपास देखकर आसानी से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे खेतों और पगडंडियों से होकर गुजर रहे हैं. वे चिल्ला रहे हैं, कुछ नाच रहे हैं और महिला की हालत पर हंस रहे हैं.

इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो अपने मोबाइल फोन पर इस शर्मनाक घटना को रिकॉर्ड कर रहे हैं. इनमें से कुछ लोग लाठी से लैस हैं और एक शख्स छोटे से खंबे पर चढ़ा हुआ है, और एक झंडा भी फहराता है.

जैसे-जैसे वह आगे चलती है, उसके पैर कांपने लगते हैं. कुछ वक्त बाद ऐसा महसूस होता है कि महिला कंधे पर वजन के कारण गिरने वाली है. धूप में जब वह आराम करने के लिए रुकती है तो भीड़ झूमती है. महिला कांपते पैरों के साथ अपने पति को कंधे पर लादे चलना जारी रखती है. स्थानीय पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया है. झाबुआ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जैन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही अन्य आरोपियों को पकड़ने की कोशिश जारी है.

First Published: Sunday, April 14, 2019 07:38 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Lovers Couple, Jhabua District, Madhya Pradesh Police, Mp Police,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो