logo-image

कर्ज से परेशान व्यक्ति ने खुदकुशी के लिए चुना बाघों के बाड़े में कूदना, जानें फिर क्या हुआ

चिड़ियाघर के प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि यह व्यक्ति चिड़ियाघर के जिस बाड़े में कूदने वाला था, उसमें एक मादा और दो नर बाघ चक्कर काट रहे थे उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति को पकड़कर संयोगितागंज पुलिस के हवाले कर दिया गया.

Updated on: 22 Nov 2019, 04:14 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित कमला नेहरू चिड़ियाघर में उस वक्त लोग भयभीत हो गए जब एक 43 वर्षीय व्यक्ति बाघों के बाड़े में कूदने लगा. हालांकि कर्मचारियों की सतर्कता के चलते उसको ऐसा करने से रोक लिया गया और उसकी जान बच गई. चिड़ियाघर के प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि यह व्यक्ति चिड़ियाघर के जिस बाड़े में कूदने वाला था, उसमें एक मादा और दो नर बाघ चक्कर काट रहे थे उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति को पकड़कर संयोगितागंज पुलिस के हवाले कर दिया गया. पकड़े जाने पर उसने खुद को कर्ज से परेशान बताया. वह कह रहा था कि पिछले एक महीने से उसके मन में आत्महत्या के ख्याल चल रहे थे.

यादव ने बताया कि यह व्यक्ति बाघों के बाड़े की करीब 25 फुट ऊंची जाली पर चढ़कर इसमें कूदने की कोशिश कर रहा था. तभी वहां काम कर रहे माली और सुरक्षा कर्मियों की उस पर नजर पड़ी और उन्होंने उसका पैर पकड़कर उसे जाली से नीचे उतारा.

यह भी पढ़ें- खुशवंत सिंह की किताब को अश्लील करार दे रेल अधिकारी ने बिक्री से रोका, भोपाल रेलवे स्टेशन की घटना

इस बीच, संयोगितागंज पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान विजय झाला (43) के रूप में हुई है. पहली नजर में वह मानसिक तौर पर परेशान लग रहा है. उन्होंने बताया कि संदेह है कि घटना के वक्त झाला किसी नशे के प्रभाव में था. उससे पूछताछ के साथ घटना की जांच जारी है.