logo-image

होशंगाबाद में हजार करोड़ की संपत्ति बेचने वालों पर मुकदमा

यह मामला होशंगाबाद की कोतवाली में दर्ज किया गया है. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, शेख मोहम्मद फाजिल साहब मरहूम वाके होशंगाबाद की वक्फ संपत्ति को अवैध रूप से विक्रय करने वाले विक्रयकर्ता परिवार के विरुद्ध होशंगाबाद की कोतवाली में आपराधिक मा

Updated on: 01 Jan 2020, 12:40 PM

Bhopal:

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में अवैध तरीके से संपत्ति बेचकर वक्फ को लगभग एक हजार करोड़ रुपये की चपत लगाने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. यह मामला होशंगाबाद की कोतवाली में दर्ज किया गया है. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, शेख मोहम्मद फाजिल साहब मरहूम वाके होशंगाबाद की वक्फ संपत्ति को अवैध रूप से विक्रय करने वाले विक्रयकर्ता परिवार के विरुद्ध होशंगाबाद की कोतवाली में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. वक्फ अधिनियम-1995 संशोधित 2013 की धारा-52 (दो-ए) के तहत भादवि की धारा-406 एवं 34 के अंतर्गत यह कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें- पातालपानी में लिफ्ट गिरने से 6 लोगों की मौत, नए साल का जश्न मनाने फार्म हाउस गया था परिवार

मध्यप्रदेश वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील ने 30 दिसंबर को जिला अंतर्गत वक्फ से संबंधित समस्याओं एवं वक्फों का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान पाया गया था कि वक्फ शेख मोहम्मद फाजिल साहब मरहूम वाके, होशंगाबाद की वक्फ संपत्ति को अवैध रूप से बेचा गया.