logo-image

मध्य प्रदेश : पूर्व गृह मंत्री के बेटे ने कांग्रेस नेता पर चलाई गोली

गोविंदपुरा पुलिस ने योगेश के खिलाफ 52 साल के एक शख्स पर कथित तौर पर फायरिंग का आरोप केस दर्ज किया है.

Updated on: 02 Jan 2020, 03:13 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस नेता सत्येदेव कटारे के बेटे योगेश कटारे के खिसाफ पुलिस ने हत्या की कोशिश के तहत मामला दर्ज किया है. गोविंदपुरा पुलिस ने योगेश के खिलाफ 52 साल के एक शख्स पर कथित तौर पर फायरिंग का आरोप केस दर्ज किया है. जिस शख्स पर गोलियां चलाई गईं, उसकी पहचान 52 वर्षीय इकबाल खान के तौर पर हुई है. खान भी कांग्रेस में जिला स्तरीय पदाधिकारी हैं. बतादें कांग्रेस से जुड़े दिवंगत सत्यदेव कटारे राज्य में शिवराज सिंह चौहान सरकार के वक्त विपक्ष के नेता भी रहे थे.

पुलिस के मुताबिक इकबाल खान मंगलवार रात को बाग फरहत अफजा स्थित घर से निकल कर अपने दोस्त सत्यजीत चौहान के घर उनकी पोती को जन्मदिन की बधाई देने के लिए जा रहे थे. रास्ते में गोविंदपुरा में अलाव जलता देख खान अपना दोपहिया वाहन रोक कर हाथ सेकने के लिए खड़े हो गए. वहीं साथ खड़े योगेश और उसके दोस्तों से किसी बात को लेकर उनकी मामूली तकरार हो गई. ख़ान फिर वहां से दोस्त के घर के लिए रवाना हो गए.

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह को ट्वीट कर उठाया CAA और NRC पर सवाल

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि योगेश और उसके दोस्तों ने खान का पीछा सत्यजीत चौहान के घर तक किया. वहां उन्होंने खान से बाहर आने को कहा. इकबाल खान के बाहर आते ही योगेश ने पिस्तौल तान कर फायरिंग की कोशिश की. लेकिन खान तेज़ी से हट जाने की वजह से बच गए. इसके बाद योगेश और उसके साथी मौके से भाग गए.

इकबाल खान की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक जब ये घटना हुई योगेश और उसके दोस्त शराब के नशे में थे. पुलिस का दावा है कि खान ने भी शराब पी रखी थी. योगेश का गोविंदपुरा क्षेत्र में पेट्रोल पम्प है. घटना के बाद से ही योगेश फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. आईपीसी की धारा 307 के तहत उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.