logo-image

मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, यलो अलर्ट जारी

अरब सागर क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बनने से मध्य प्रदेश के 15 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में सोमवार की सुबह से अलग-अलग हिस्सों के मौसम का मिजाज जुदा है.

Updated on: 23 Sep 2019, 12:17 PM

लखनऊ:

अरब सागर क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बनने से मध्य प्रदेश के 15 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में सोमवार की सुबह से अलग-अलग हिस्सों के मौसम का मिजाज जुदा है. कहीं आंशिक बादल छाए हुए हैं तो कहीं बादलों के छाने के साथ बौछारें पड़ रही हैं.

यह भी पढ़ें- जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ रेफर

इससे राज्य में गर्मी का असर तो कम है, मगर उमस का असर धूप निकलते ही बढ़ जाता है. मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर में बने कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण आगर, गुना, अशोकनगर, दमोह, मंदसौर, नीमच, पन्ना सहित 15 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें- उत्‍तर प्रदेश के बंटवारे की कुछ तो खिचड़ी पक रही है, इन नेताओं की बातें तो यही इशारा कर रही हैं

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.7, ग्वालियर का 21.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 32.8 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा.