logo-image

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश का जवान शहीद, कमलनाथ बोले- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

शहीद संदीप यादव देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे.

Updated on: 13 Jun 2019, 07:40 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश के देवास जिले का एक जवान शहीद हो गया है. शहीद की पहचान संदीप यादव के रूप में हुई है. वो देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे और गरीब किसान परिवार से आते थे. संदीप सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे. जिस इलाके में आतंकी हमला हुआ था, वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप, रेप करने वाले दो आरोपी नाबालिग

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी शहीद संदीप यादव के परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वीर सपूत संदीप यादव की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. उन्होंने देश व देशवासियों की सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी है. कमलनाथ ने कहा कि शहीद संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है. शहीद के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ पूरी मदद की जाएगी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने सरकारी नौकरी की उम्र सीमा में किया ये बड़ा बदलाव

बता दें कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाते हुए हमला किया था. आतंकियों की ओर से अचानक किए गए हमले में सीआरपीएफ के कांस्टेबल संदीप यादव, कांस्टेबल सतेंद्र कुमार, कांस्टेबल महेश कुमार कुशवाहा, एएसआई निरोध शर्मा और एएसआई रमेश कुमार शहीद हो गए. जबकि जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसएचओ और एक महिला घायल हो गई. वहीं सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को भी ढेर कर दिया.

यह वीडियो देखें-