logo-image

मध्य प्रदेश : मुख्यमंत्री कमल नाथ की अध्यक्षता में कमिश्नर्स-कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस आज

तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को कॉन्फ्रेंस में उपस्थित रहने को कहा गया है

Updated on: 27 Feb 2019, 09:51 AM

भोपाल:

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में आज (बुधवार) कमिश्नर्स-कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस होगी. ये कॉन्फ्रेंस राजधानी भोपाल में वल्लभ भवन-2 की पाँचवीं मंजिल के सभागार में है. सूबे के सभी कमिश्नर्स और कलेक्टर्स के साथ ही संबंधित विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव को इस दौरान मौज़ूद रहने को कहा गया है. कमिश्नर्स-कलेक्टर्स कॉन्फ्रेन्स का एजेंडा भी तय कर लिया गया है. कॉन्फ्रेंस में जय किसान फसल ऋण माफी योजना, ग्रीष्म ऋतु में पेयजल प्रबंध, प्रोजेक्ट गौ-शाला, स्व-रोजगार योजनाओं की समीक्षा, राजस्व प्रकरणों की समीक्षा, बिजली बिलों के दोष दुरस्त करने, कानून-व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाओं और आगामी बोर्ड परीक्षाओं जैसी प्राथमिकताओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Google Trends: पाकिस्‍तानियों ने खूब पढ़ी भारतीय वायुसेना की शौर्य गाथा

तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को कॉन्फ्रेंस में उपस्थित रहने को कहा गया है. जिससे ये माना जा रहा है कि कानून-व्यवस्था का मुद्दा भी सीएम कमलनाथ के एजेंडे में शामिल है.

यह भी पढ़ें- Air Strike से डरे पाकिस्‍तान के PM इमरान खान की नई धमकी, न्यूक्लियर अथॉरिटी की मीटिंग बुलाई

बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के शुरुआती दो माह में स्वाइन फ्लू से 35 मरीजों की मौत हो चुकी है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वाइन फ्लू से हो रही मौतों पर चिंता जताई है. राज्य में स्वाइन फ्लू से हो रही मौतों पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने गुरुवार को यहां बताया, 'राज्य में इस साल 35 मरीजों की मौत हो चुकी है. इस रोग को नियंत्रित करने के लिए विभाग की ओर से प्रयास जारी है. सभी चिकित्सालयों में चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहे हैं, स्वास्थ्य महकमा 24 घंटे मुस्तैद है.'