logo-image

माफियाओं पर कार्रवाई करने के लिए कमलनाथ सरकार ने पुलिस को दिया फ्री हैंड

सीएम ने कहा माफियाओं के खिलाफ पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करे, इसके निर्देश सीएम ने खुद दिए हैं.

Updated on: 12 Dec 2019, 06:19 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला करते हुए प्रदेश की पुलिस को माफियाओं के खिलाफ फ्री हैंड दिया है. सीएम ने कहा माफियाओं के खिलाफ पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करे, इसके निर्देश सीएम ने खुद दिए हैं. उन्होंने कहा कि आज हमारा समाज माफियाओं से दुखी है. मुझसे कई लोगों ने शिकायत की है. सीएम ने कहा कि इन शिकायतों को देखते हुए उन्होंने पुलिस को फ्री-हैंड दिया है, ताकि वह 'इधर-उधर' देखे बिना माफिया के खिलाफ सीधी कार्रवाई करे.

बतादें इससे पहले गुरुवार सुबह सीएम कमलनाथ ने इसके लिए खास उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी. इस बैठक का मुख्य उद्देशय माफियाओं पर कार्रवाई की रणनीति तय करना था. उल्लेखनीय है कि सरकार ने करीब तीन माह पहले रेत माफिया, मिलावटखोर सहित अन्य गैर कानूनी काम करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के किसानों को यूरिया खाद की कमी नहीं होने दी जाएगी : कृषि मंत्री सचिन यादव

अभियान के दौरान मिलावट खोरों के खिलाफ 94 एफआईआर दर्ज की गई और 31 कारोबारियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई हुई. पिछले एक माह में 1313 उर्वरक विक्रेताओं और गोदामों का निरीक्षण कर लिए गए नमूनों में 110 प्रकरणों में मिलावट पाए जाने पर कार्रवाई की गई है.

माफिया राज को लेकर विधि एवं विधायी मंत्री पीसी शर्मा ने विपक्ष पर निशाना भी साधा है. सरकार ने एक साल में माफियाओं की कमर तोड़कर रख दी है. उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन को ताक में रखकर माफिया प्रदेश में दशकों से समानांतर सरकार चला रहे थे.