logo-image
Live

Madhya Pradesh-Chhattisgarh 20 April News : कांग्रेस के चुनावी मीटिंग में बिजली गुल करना पड़ा भारी, 174 कर्मचारी निलंबित

कांग्रेस की चुनावी मीटिंग में बिजली गुल करना पड़ा बिजली विभाग के कर्मचारियों को भारी पड़ गया. 174 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. जिसमें 83-इंजीनियर के साथ ही 91 दैनिक वेतन भोगी शामिल हैं. मंत्री जीतू पटवारी ने लिया एक्शन.

Updated on: 20 Apr 2019, 08:05 PM

भोपाल/रायपुर:

कांग्रेस की चुनावी मीटिंग में बिजली गुल करना पड़ा बिजली विभाग के कर्मचारियों को भारी पड़ गया. 174 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. जिसमें 83-इंजीनियर के साथ ही 91 दैनिक वेतन भोगी शामिल हैं. मंत्री जीतू पटवारी ने लिया एक्शन. आपको बता दें कि शुक्रवार को इंदौर में कांग्रेस की चुनावी मीटिंग के दौरान बिजली गुल हो गई थी. इस मीटिंग में मंत्री जीतू पटवारी भी मौजूद थे. बिजली करीब ढाई घंटे तक नहीं आई.

जिले में  बिजली कम्पनी द्वरा लगातार की जा रही बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शनिवार को ज्ञापन सौंपा है. कांग्रेसियों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि  विद्युत वितरण कम्पनी के कुछ बीजेपी समर्थक कर्मचारी षड्यंत्र पूर्वक बिजली कटौती कर रहे हैं. कांग्रेसियों की मांग है कि उन पर कार्रवाई हो.

आपको बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय में लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक की जा रही थी, जिसमे प्रदेश के दो मंत्री भी शामिल थे. उसी समय अचानक लाइट गुल हो गई. जिसके बाद मंत्री जीतू पटवारी ने बिजली विभाग के एमडी को फोन लगाकर लताड़ भी लगाई थी. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी समर्थक कर्मचारी ऐसा मनमानी पूर्वक कर रहे हैं, इसी को लेकर कांग्रेसियों ने शनिवार को प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा.

calenderIcon 18:50 (IST)
shareIcon

राहुल का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे टीएस सिंह देव



रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं. कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने एयरपोर्ट पर पहुंच कर राहुल गांधी का स्वागत किया.

calenderIcon 17:49 (IST)
shareIcon

बिलाईगढ़ पहुंचे सीएम


छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह बिलाईगढ़ विधानसभा के पवनी गांव पहुंचे हैं. यहां उन्होंने जांजगीर लोकसभा प्रत्याशी गुहराम अजगले के पक्ष में आम जनता से वोट की अपील की.

calenderIcon 16:26 (IST)
shareIcon

भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ तीन गिरफ्तार


डिंडौरी(मध्य प्रदेश)। विक्रमपुर पुलिस चौकी ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. बड़े पैमाने पर ब्लास्टिंग की तैयारी थी. पुलिस ने दो ट्रैक्टरों को भी बरामद किया है.

calenderIcon 17:52 (IST)
shareIcon

राकेश सिंह कांग्रेस में शामिल


चौधरी राकेश सिंह कांग्रेस में शामिल. शिवपुरी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने हुए शामिल. बीजेपी से भिंड विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे. पहले कांग्रेस में उप नेता प्रतिपक्ष रही है चौधरी. ये वही चौधरी राकेश सिंह हैं जो विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष रहते हुए शिवराज सिंह चौहान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की कार्रवाई के दौरान ही पाला बदलकर bjp के साथ खड़े हो गए थे.

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

उज्जैल में सड़क हादसे में एक की मौत


उज्जैन। उज्जैन रोड पर गरुड़ पेट्रोल पंप के समीप बाइक और डीजे की गाड़ी में जोरदार टक्कर. इस हादसे में 1 की मौत हो गई वहीं 2 गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को नोटिस जारी


भोपाल। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर पी सुदाम खाडे ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नोटिस दिया है. साध्वी ने शहीद करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था. जिसे लेकर चुनाव आयोग ने स्पष्टीकरण मांगा है. यह नोटिस आदर्श आचार संहिता के तहत दिया गया है.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल का साध्वी प्रज्ञा पर बड़ा आरोप


बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने साध्वी पर एक व्यक्ति को चाकू मारने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह शैलेन्द्र देवांगन नाम के एक आदमी को चाकू मार दिया था. भूपेश बघेल ने साध्वी पर यह आरोप बिलाईगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लगाया.

calenderIcon 15:15 (IST)
shareIcon

भोपालः साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का रोड शो कैंसिल


भोपाल। भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का रोड शो कैंसिल हो गया है. प्रशासन ने साध्वी के रोड शो को इजाजत नहीं दी है. भाजपा ने साजिशन साध्वी का रोड शो कैंसिल होने की बात कही है. आपको बता दें कि गोविंदपुरा विधानसभा में साध्वी प्राज्ञा सिंह ठाकुर का रोड शो होना था.

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

इंदौर के टीचिंग ग्राउंड में लगी आग



इंदौर। इंदौर में उस समय हड़कंप मच गया जब शहर के टीचिंग ग्राउंड में अज्ञात कारणों के चलते अचानक आग लग गई. ग्राउंड में फ्लेक्स और अन्य कचरा होने से आग तेजी से फैल गई. इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई. दमकल विभाग की गाड़ियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि मैदान में नगर निगम द्वारा जप्त किया गया फ्लेक्स और बोर्ड रखा था. धूप तेज होने की वजह से अचानक यहां सूखे कचरे में आग लग गई जिसकी चपेट में फ्लेक्स और बोर्ड आ गए और आग ने जल्द विकराल रूप ले लिया. हालांकि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. फिलहाल दमकल की गाड़ियों ने आप पर काबू पा लिया है.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

CRPF के जवानों ने बनाया पुल


बारिश के महीने में बाहरी दुनिया से कटे रहने वाले नक्सलियों के गढ़ किस्टारम में हवाई सेवा के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था. अगर गांव में कोई बीमार हो जाता तो उसे अस्पताल तक नहीं पहुंचाया जा सकता था. न डॉक्टर वहां आ पाते थे. सीआरपीएफ के जवान भी दूसरे पार नहीं जा पाते थे. जिसके चलते सीआरपीएफ के जवानों ने धर्मपेंटा से सटे बड़े नाले पर पुल बना दिया. अब ग्रामीणों को आने जाने में कोई दिक्कत नहीं होती.


 

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

पेड़ से लटकती मिली युवती की लाश


बिलासपुर। सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के परसदा में एक युवती का शव पेड़ से लटकता मिला है. युवती कॉलेज स्टूडेंट बताई जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की के पास से मिले पहचान पत्र के आधार पर पता लगाया है कि उसका नाम निशांगी टंडन है जो पन्ना नगर की रहने वाली है. बताया जा रहा है कि निशांगी को बीते शाम किसी का फोन आया था. जिसके बाद वह स्कूटी लेकर वहां से निकली थी. निशांगी के पिता पेशे से वकील हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

अवैध खनन करते पाई गई भाजपा विधायक की मशीनें, जब्त


छतरपुर। छतरपुर में अवैध खनन करते हुए बीजेपी विधायक की एलएनटी मशीन को जप्त कर लिया गया है. गोयरा थाने के रामपुर घाट से 5 मशीनें और 5 ट्रक भी जप्त किए गए हैं. मशीनें चंदला से बीजेपी विधायक राजेश प्रजापति की बताई जा रही है. पुलिस और राजस्व टीम ने बड़ी कार्रवाई की है.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

5 साल की बच्ची से बलात्कार


कोरिया। कोरिया के मनेन्द्रगढ़ थाना क्षेत्र में पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस मामले के बाद से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज करेंगे नामांकन


शिवपुरी। गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. वह दोपहर 2 बजे कलेक्टर दफ्तर में अपना नामांकन भरेंगे. नामांकन के बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे.