logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 9 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 9 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 09 Jan 2020, 06:38 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 9 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

ध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने बीते दिनों कहा था कि कुछ कांग्रेसियों की आत्मा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा प्रवेश कर गई है. बुधवार को दिग्विजय सिंह कांग्रेस के सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहीं उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अप्रत्यक्ष रुप से हमला करते हुए कहा था कि कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के दिल में आरएसएस की आत्मा घर कर गई है.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here 

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

आयकर विभाग का छापा

मध्यप्रदेश के अशोकनगर में आज तड़के सुबह आयकर विभाग की टीम ने शराब कारोबारी घनश्याम राठौर के ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि घनश्याम राठौर एवं उनका परिवार प्रेमनगर फर्म के नाम से अशोकनगर, गुना सहित प्रदेश के कई शहरों में आबकारी ठेके लेते हैं एवं शराब दुकानें संचालित करते हैं। राठौर परिवार एवं उनकी यह फर्म बीते कई दशकों से शराब के कारोबार से जुड़े हुए हैं। पिछले कुछ सालों पहले राठौर परिवार ने शिक्षा व्यवसाय के क्षेत्र में कदम बढ़ाते हुए स्कूल एवं मेडिकल कॉलेज का संचालन भी शुरू किया है।

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश सरकार की नई पहल, अब इन लोगों को दिए जाएंगे लैपटॉप

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राजस्व विभाग (Revenue Department) के अभिलेखों का डिजिटाइजेशन किया जाएगा. इसके साथ ही पटवारियों को लैपटॉप (Laptop) दिए जाने की योजना पर जल्दी ही अमल किया जाएगा. यह बात बुधवार को प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajpoot) ने समीक्षा बैठक में कही.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click here

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

चोरी की घटनाओं के खिलाफ ग्रामीणों ने किया घेराव

शाजापुर जिले के सलसलाई थाना क्षेत्र मैं लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव किया. ये सभी ग्रामीण ग्राम मदना के है. बीती रात यहां से दो मोटरसाइकिल चोरी हो गई थी. जिसको लेकर ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया. ग्रामीणों ने लगाए पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे.

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

विधायक प्रकाश नायक और उनके पुत्र रितिक नायक की दबंगई

रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक और उनके पुत्र रितिक नायक की दबंगई। यूथ कांग्रेस के सदस्यों को दोनों पिता-पुत्र दे रहे खौफनाक धमकी। विधायक कह रहे काट डालूंगा तो विधायक पुत्र कह रहा मां बहन का रेप कर दूंगा। ऑडियो हुआ वायरल। विधायक पुत्र से यूथ कांग्रेस के सदस्यों से विवाद का मामला। पुलिस ने बिना जांच किए ही यूथ कांग्रेस के सदस्यों पर दर्ज किया आर्म्स एक्ट सहित हत्या के प्रयास का मामला। यूथ कांग्रेस के सदस्य उतरे सड़क पर कहा हम सब पर करा दो झूठा एफआईआर।

calenderIcon 09:05 (IST)
shareIcon

पिता कमल नाथ के नक्शे कदम पर चल रहे बेटे नकुल नाथ

देश की सियासत में बीते चार दशक से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwada) संसदीय क्षेत्र और कांग्रेस नेता कमल नाथ (Cm Kamalnath) को एक-दूसरे के पूरक के तौर पर पहचाना जाता है. कमल नाथ सांसद से मुख्यमंत्री बन गए हैं, इस लिहाज से अब कमल नाथ पर प्रदेश की जवाबदारी है, इसके चलते उन्होंने संसदीय क्षेत्र की जिम्मेदारी बेटे और अब छिंदवाड़ा के सांसद नकुल नाथ (Nakul Nath) को सौंप दी है. नकुल नाथ भी ठीक उसी राह पर चल रहे हैं, जिस पर चलकर कमल नाथ ने सफलता की मंजिल हासिल की.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

ग्वालियर ब्रेकिंग

ग्वालियर: नगर निगम की परिषद का कार्यकाल 10 जनवरी को खत्म हो रहा है. इसको लेकर बीजेपी ने अपने सभी पार्षदों से रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच रखने के लिए कहा है. पार्टी का कहना है कि जिस तरह 1983 से ग्वालियर नगर निगम में बीजेपी का शासन है वैसे ही आने वाले चुनाव में फिर होना चाहिए. इस मौके पर सांसद विवेक शेजवलकर,  संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी,  जिला अध्यक्ष देवेश शर्मा और सभी पार्षद मौजूद थे.

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

सरपंच पद का कोई भी उम्मीदवार नहीं


कांकेर। कोयलीबेड़ा ब्लॉक के 17 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद पर कोई भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया. कांकेर पुलिस का बयान, नक्सलियों के डर के कारण नहीं बल्कि अधिसूचित एरिया में अनुसूचित जनजातियों के लोगों की कम संख्या के कारण कोई उम्मीदवार नहीं आया. 17 पंचायतों में 4 माह बाद अपवर्जन की प्रक्रिया के बाद चुनाव होंगे. पुलिस का दावा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से  होगा सम्पन्न.