logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 9 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 9 अगस्त 2019

Updated on: 09 Aug 2019, 10:10 AM

भोपाल/रायपुर:

छत्तीसगड़ की न्यायधानी बिलासपुर के केंद्रीय विद्यालय में कानून की पढ़ाई करने वाली छात्रा का दिनदहाड़े अपहरण की खबर से शहर में दहशत फैल गई. छात्रा का अपहरण कॉलेज से कुछ दूरी पर स्तिथ पेट्रोल पंप के सामने से किया गया. अपरहण करने वाला मुख्य आरोपी उसी केंद्रीय विश्विद्यालय में लॉ की पढ़ाई करता है. मुख्य आरोपी का नाम प्रशांत काटले है जो कि छत्तीसगढ़ मंत्रालय में शिक्षा विभाग में पदस्थ अधिकारी का पुत्र है.

calenderIcon 18:28 (IST)
shareIcon

कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष की खोज के बीच मध्य प्रदेश से बड़ी मांग उठी

कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष की खोज के बीच मध्य प्रदेश से एक बड़ी मांग उठी है और इसमें एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की बात कही गई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के सीनियर लीडर और एआईसीसी के मेंबर अखंड प्रताप सिंह ने संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल को चिट्ठी लिखकर कमलनाथ को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के पक्ष में तर्क दिए हैं.

calenderIcon 18:14 (IST)
shareIcon

धार में पुल पार करते समय एक पानी में बहा बच्चा, मौत

धार: मध्यप्रदेश में हो रही लगातार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिले के बदनावर में पुल पार करते समय एक 10 वर्षीय तुषार पिता मुकेश सोलंकी बहाव में बह गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

calenderIcon 16:36 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के चलते मध्य मध्य प्रदेश में मॉनसून फिर से सक्रिय है. प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. कई जगह बाढ़ और जलभराव की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. तो वहीं मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तो वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों तक मध्य प्रदेश में इसी तरह बारिश का सिलसिला चलता रहेगा.

calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

जयभान सिंह पवैया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष किया

बीजेपी नेता और प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि ज्योतिरादित्य अगर देश भक्त हो गए हों तो बीजेपी में आ जाएं. उन्होंने यह भी कहा की पूरी कांग्रेस धारा 370 के खिलाफ थी लेकिन सिंधिया का इसके समर्थन में बोलना हैरान कर देने वाला है. पवैया ने यह भी कहा कि सिंधिया जब सांसद थे तब कुछ और बोलते थे और अब उनकी भाषा में बड़ा अंतर आ गया है.

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

मंडला में 25 हजार की रिश्वत लेते डॉक्टर गिरफ्तार

मंडला: दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अशोक शर्मा को 25 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रोगी कल्याण समिति के 4 लाख 90 हजार का बिल पास करने मांगी थी रिश्वत.

calenderIcon 14:08 (IST)
shareIcon

पबजी गेम खेल रहे 9वीं कक्षा के छात्र ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की

मंदसौर: कथित तौर पर पबजी गेम खेल रहे 9वीं कक्षा के छात्र ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक छात्र की पहचान भालोट गांव निवासी कमलेश के रूप में हुई है.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

बड़वानी में 13 लाख 54 हजार के नकली नोट बरामद

बड़वानी: जिले के निवाली क्षेत्रांतर्गत पुलिस ने 13 लाख 54 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं. इस सम्बन्ध में 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

इंदौर में धोखाधड़ी करने वालों पर पुलिस का शिकंजा

इंदौर: पुलिस लगातार शहर में एडवाइजरी कंपनी की आड़ में धोखाधड़ी करने वालों पर शिकंजा कसने की कवायद में जुटी है. इसी कड़ी में इंदौर पुलिस ने विजय नगर स्थित एक एडवाइजरी कंपनी के दफ्तर पर दबिश दी जहां से बड़ी संख्या में लैपटॉप और डाटा जब्त किया गया. 

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

सिंधिया के बाद सुरेश पचौरी ने किया धारा 370 हटाने का समर्थन

भोपाल: धारा 370 हटाने का पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि मेरा व्यक्तिगत मानना है कि अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला सामयिक है, लेकिन अनुच्छेद हटाने के लिए जो तरीका अपनाया गया वो गलत था. पूर्व मुख्यमंत्री को नजरबंद करके धारा 370 हटाई गई वो अलोकतांत्रिक था.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

विश्व आदिवासी दिवस पर कमलनाथ ने आदिवासी समुदाय के लोगों को शुभकामनाएं दी

विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आदिवासी समुदाय के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आदिजन की नई पीढ़ी के विकास, उनकी संस्कृति बचाने में मदद के लिए, उनके उत्थान, भलाई और सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध है.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने नरोत्तम मिश्रा का बचाव किया

ग्वालियर: पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने नरोत्तम मिश्रा का बचाव किया है और कांग्रेस पर बदनाम करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि नरोत्तम पर आरोप की सरकार सीबीआई से जांच करा लें. सरकार के मंत्री अवैध उत्खनन करा रहे हैं.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

बीजापुर में बाढ़ में फंसे 15 लोगों को बचाया गया

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले के भैरमगढ़ ब्लॉक में गुदरा नाले से कल 15 लोगों को बचाया गया था, जहां बारिश के कारण बाढ़ आने के बाद वे फंस गए थे. वे अटक जाने पर बारसूर से दंतेवाड़ा के मांगरन गांव लौट रहे थे. 



calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

सुकमा में नाला पार करते वक्त डूबा युवक, तलाश जारी

सुकमा: गगनपल्ली इलाके में नाला पार करते वक्त एक युवक डूब गया. युवक की पहचान मड़कम कन्ना के रूप में हुई है. ग्रामीण और गोताखोर युवक की तलाश में जुटे हैं.

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुभकामनाएं दी

विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हार्दिक शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि आदिवासी समुदाय हमारी प्रकृति के रक्षक हैं. आज विश्व आदिवासी दिवस पर हम सब उनकी भाषा संस्कृति जीवन शैली एवं कलाओं को संरक्षित करने का संकल्प लेते हैं.

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

भोपाल में गुमठियों के विस्थापन का मुद्दा गरमाया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के व्यवसाय क्षेत्र एमपी नगर में गुमठियों के विस्थापन का मुद्दा लगातार गर्माता जा रहा है. सुबह 8:30 बजे शहर के मेयर आलोक शर्मा विस्थापन स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे. मेयर के साथ नगर निगम कमिश्नर भी मौजूद थे. गुमठियों का निरीक्षण करने आए महापौर आलोक शर्मा का कहना है कि एमपी नगर में गुमठियां रखने का फैसला जिला प्रशासन ने लिया है. एमपी नगर में गुमठियां रखने पर लोगों की आपत्ति आई है और अब बेहतर विकल्प तलाशा जा रहा है.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस ने हिरासत में लिया

आरक्षण विरोधियों की ओर से ग्वालियर में कल से फोन पर भारत बंद और शहर को बंद करने की सूचना दी जा रही थी, लेकिन आज बंद पूरी तरह नाकाम रहा. शहर में जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी गई थी. हालांकि कुछ लोगों ने बंद करने का प्रयास भी कराया, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

इंदौर में कुख्यात गुंडे मुख्तार खान का अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची टीम

इंदौर: स्वर्ण बाग कॉलोनी में कुख्यात गुंडे मुख्तार खान का अवैध निर्माण तोड़ने जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम पहुंची. पुलिस फोर्स के साथ जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई की है. मुख्तार खान ने हजारों स्क्वायर फीट जमीन पर अवैध निर्माण कर रखा था.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

3000 कर्मचारियों को मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा तोहफा दिया

भोपाल: 3000 कर्मचारियों को राज्य सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. अब नगरीय निकायों में तीन किस्तों में 7वें वेतनमान का एरियर मिलेगा. नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने आदेश जारी कर भुगतान की स्वीकृति दी.

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

भारी बारिश के चलते राजधानी भोपाल में स्कूलों की छुट्टियां

भोपाल: भारी बारिश के चलते राजधानी भोपाल में स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई है. कलेक्टर ने सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं.

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा

मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश में विद्युत नियामक आयोग ने बिजली की कीमतों में 7 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

भोपाल में भारी बारिश


भोपाल में देर रात तक हुई 1.25 इंच बारिश. तीन साल बाद सीजन में अब तक की सबसे ज्यादा बारिश. बड़ा तालाब फूल टैंक से 1.80फ़ीट कम. बड़ा तालाब में जल स्तर बढ़ने से भदभदा के गेट खुलने के आसार. प्रदेश के 30 शहरों में हुई भारी बारिश.

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

दुग्ध, दुग्ध उत्पाद और खाद्य सामग्री के लिये गये 2,141 नमूने


कमलनथ सरकार मिलावट के खिलाफ मुहीम चला रही है. 20 जुलाई से मिलावटखोरों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान में दुग्ध, दुग्ध उत्पाद और खाद्य पदार्थों के अब तक 2 हजार 141 नमूने लिये गये हैं. राज्य प्रयोगशाला द्वारा 272 नमूनों की जाँच की रिपोर्ट ज़ारी की गई है.