logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 8 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 8 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 08 Jan 2020, 07:28 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 8 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बारिश

बालाघाट-मौसम का बदला रुख बलाघाट में सुबह से हो रही है झमाझम बारिश। बेमौसम हो रही बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है। धान खरीदी केंद्रों में किसानों की धान अचानक हुई बारिश के चलते भीग रही है।

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

रतलाम में सीएए के विरोध में रैली, धारा 144 लागू

रतलाम- CAA के समर्थन में आज रतलाम में महा मौन रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में हजारो की संख्या में नागरिकों के भाग लेने की उम्मीद है. एहतियातन शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. प्रशासन ने रैली की परमिशन नहीं दी गई है, बावजूद इसके रैली का आयोजन किया जा रहा है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 400 से ज्यादा पुलिसकर्मी सहित एस एफ की दो कम्पनिया तैनात की गई है. साथ ही 4 ड्रोन से आसमान से नजर रखी जायेगी.


40 पाइंट पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे एवम 20 मोबाइल वैन से पेट्रोलिंग की जायेगी. जिले के विभिन्न स्थानों से रैली में भाग लेने वाले कार्यकर्ताओं के लिये 4 पार्किंग स्थल बनाये गए है 150 से ज्यादा कार्यकर्ता क्राउड मैनजमेंट को संभालेंगे । 2 किलोमीटर से ज्यादा रैली का रूट रहेगा। आज की रैली को देखते हुए राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चे ने भी CAA के विरोध में 12 जनवरी को धरने की घोषणा की है।

calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

सीपीआई नेता रूखमणी सोरी कांग्रेस में शामिल

दंतेवाड़ा, जिला पंचायत की पूर्व सदस्य एवम सीपीआई नेता रूखमणी सोरी ने आज अपने पति पूर्व जनपद अध्यक्ष सहदेव सोरी ने आज दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा के समक्ष कांग्रेस में शामिल. उल्लेखनीय है कि वर्तमान में रूखमणी सोरी क्षेत्र क्रमांक 8 से कुआकोंडा इलाके से जिला पंचायत सदस्य हेतु नामांकन भी दाखिल किया है.

calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

डॉ रमन सिंह धार पहुंचे

धार-छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह धार पहुंचे, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्ष के द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचार के लिए धार मेंबुद्धिजीवियों के सम्मेलन में हुए शामिल.  सम्मेलन को लेकर रमन सिंह करेंगे संबोधित.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

MP STF के हाथों लगी बड़ी सफलता, सरकारी नौकरी दिलाने वाले गैंग का पर्दाफाश

मध्य प्रदेश STF (Madhya Pradesh Special Task Force) के हाथों बड़ी सफलता लगी है. एमपी एसटीएफ ने रेलवे, एफसीआई सहित दूसरे विभागों में सरकारी नौकरी दिलाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. STF ने इस मामले में गिरोह के सरगना सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार (arrest) किया है. इनके पास से जाली नियुक्ति आदेश, ट्रेनिंग (training) आदेश के साथ कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं.


STF की गिरफ़्त में आए गिरोह के सदस्य बेरोजगारों से नौकरी दिलाने को लेकर पैसे ऐंठा करते थे. हालांकि पुलिस की इंवेस्टिगेशन में ये साफ हुआ है कि अभी तक इस गैंग ने करीब 30 बेरोजगारों को जटा है. STF आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस गैंग के सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के कनेक्शन की जांच भी की जा रही है.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here


 

calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

चौथी बार अध्यक्ष बनें रतन मित्तल

कोरबा: कटघोरा नगरपालिका परिषद में कांग्रेस का कब्ज़ा है। यहां कांग्रेस के रतन मित्तल चौथी बार अध्यक्ष बने हैं। कॉंग्रेस और BJP प्रत्याशी को 7-7मत मिलने पर निकाला गया लॉटरी। लॉटरी में लगातार चौथी बार रतन मित्तल बने कटघोरा नगरपालिका के अध्यक्ष.

calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

मादक पदार्थ बेंचने वाला गिरफ्तार


रायसेन। जिले के सतलापुर में मादक पदार्थ की तस्करी करते एक आरोपी गिरफ्तार किया गया. सतलापुर श्मशान के पास से आरोपी केशव जोशी निवासी ग्राम चुनाटिया थाना सिलवानी को गिरफ्तार किया गया. एक्टिवा मोपेड की डिग्गी में साढ़े तीन किलो गांजा जप्त किया गया.