logo-image

मोदी सरकार के बजट को कमलनाथ ने बताया निराशाजनक

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 5 जुलाई 2019

Updated on: 05 Jul 2019, 06:25 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के बयान के बाद पुलिस और प्रशासन ने केंद्रीय जेल में दबिश दी और चप्पे चप्पे की तलाशी शुरू कर दी. प्रदेश के डीजीपी ने हाल ही में जेलों में अपराधियों द्वारा वारदातों की साजिश रचने का अंदेशा जताया था. डीजीपी  की इस आशंका के बाद गुरुवार को कलेक्टर भरत यादव और एसपी अमित सिंह ने भारी-भरकम फौज के साथ जबलपुर की केंद्रीय जेल में छापा मारा और बैरकों सहित कैदियों की तलाशी ली. प्रशासन की इस छापेमारी से केंद्रीय जेल में घंटों हड़कंप की स्थिति बनी रही.

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

इंदौर में बारिश ने बढ़ाई लोगों की समस्याएं

इंदौर: लगातार जारी बारिश के चलते कई कॉलोनियों में पानी जमा हो गया. जिसके चलते सड़कों पर पानी भर गया. इससे आवाजाही में लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. यही नहीं स्कूल आते-जाते बच्चों को भी सड़क पर बने अस्थाई तालाबों से गुजरना पड़ा.

calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल ने मोदी सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया दी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार के बजट को निराशाजनक बताया है. उन्होंने कहा कि मध्यमवर्ग को आयकर में कोई राहत नहीं दी गई है. युवाओं को रोजगार के अवसर कैसे होंगे, इसके कोई संकेत नहीं है. धान के समर्थन मूल्य में 65 रुपये की वृद्धि ऊंट के मुह में जीरा है.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

सीधी में एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

सीधी: एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करते हुए उपभोक्ताओं की राशि निकालने वाले दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस ने जिले के सरई थाना क्षेत्र से आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार के बजट को कमलनाथ ने बताया निराशाजनक

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज पेश मोदी सरकार के आम बजट पूरी तरह से निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा कि आमजन इस बजट से ख़ुद को ठगा महसूस कर रहा है. आमजन के लिये इस बजट में कुछ नहीं और यब महंगाई बढ़ाने वाला बजट है.

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार के बहीखाते पर शिवराज सिंह चौहान ने दी प्रतिक्रिया

भोपाल: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार के आम बजट को लेकर कहा कि अंग्रेजों की परंपरा को मोदी जी ने खत्म किया और अब बजट को बहीखाता कहा जायेगा. उन्होंने कहा कि सरकार 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' पर काम कर रही है.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

राजस्थान की जेल से भागे कैदी की भोपाल के अस्पताल में मौत

भोपाल: झालावाड़ राजस्थान जेल ब्रेक कर भागे एक कैदी अखिलेश की उपचार के हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई. खजूरी पुलिस ने 1 जुलाई को दो कैदियों को बेहोशी की हालत में पकड़ा था.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

गरियाबंद में स्कूल की छत का स्लैब गिरा, बाल-बाल बचे छात्र और शिक्षक

गरियाबंद: फुल्लीमुड़ा स्कूल में छत का स्लैब गिर गया. इस हादसे में  स्कूल के छात्र और शिक्षक बाल बाल बचे. बच्चों की क्लास 5 वर्षों से जर्जर भवन में लग रही है.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में हरेली, हरितालिका तीज और कर्मा जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित होंगे

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरेली, हरितालिका तीज और कर्मा जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले विश्व आदिवासी दिवस और छठ पूजा को सार्वजनिक अवकाशों की सूची में पहले ही शामिल किया जा चुका है.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक हुई

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में आज मध्य प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक हुई. इस बैठक में कैबिनेट ने कई प्रस्तावों को मंजूरी दी. कमलनाथ कैबिनेट ने ओबीसी आरक्षण की सीमा 27 फीसदी करने के विधेयक को मंजूरी दी. विधानसभा में विधेयक लाकर इसको कानून की शक्ल दी जाएगी. इसके अलावा मोटरयान कराधान एक्ट और ग्रीन व्हीकल्स पर टैक्स की दरों में बदलाव किया गया है.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

भोपाल में कमलनाथ कैबिनेट की आज बैठक होगी

भोपाल: कमलनाथ कैबिनेट की आज बैठक होगी. इस बैठक में ओबीसी आरक्षण की सीमा 27 फीसदी करने के विधेयक पर चर्चा होगी. स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म के लिए सीधे रकम देने के प्रस्ताव पर भी फैसला लिया जा सकता है. मध्य प्रदेश में नए उप स्वास्थ्य केंद्रों में नियमित एएनएम की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

कटनी में परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट

कटनी: कोतवाली थाना क्षेत्र में 10 बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर घर में लूटपाट की. सवा लाख रुपये की नगद, सोना और चांदी के जेवरात समेत सभी के मोबाइल लूटकर फरार हो गए.

calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

राकेश सिंह और गजेंद्र शेखावत करेंगे बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत

जबलपुर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद  राकेश सिंह एवं  केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत शाम 4  बजे भाजपा कार्यालय रानीताल से करेंगे.

calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. पत्र में दिग्विजय सिंह ने कश्मीरी छात्रों की समस्या का जिक्र किया है.

calenderIcon 07:33 (IST)
shareIcon

कटनी जिला अस्पताल के बाहर महिला ने रिक्शे में बच्चे को जन्म दिया

मध्य प्रदेश के कटनी जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. समय पर एम्बुलेंस न मिलने के कारण एक महिला ने जिला अस्पताल के बाहर ही रिक्शे में बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद जच्चा-बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल मां और बच्चा दोनों अब स्वस्थ हैं. 



calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

राजनांदगांव में पुलिस एक बकरी की तलाश में

छत्तीसगढ़ के जिले राजनांदगांव में पुलिस एक बकरी की तलाश में है. बकरी किसी कद्दावर नेता की नहीं, बल्कि एक आदिवासी युवक की है. पुलिस की नींद इसलिए भी उड़ी है, क्योंकि बकरी की तलाश की प्रगति जानने के लिए भाजपा सांसद रोज थाने में फोन करके जानकारी ले रहे हैं.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

राजधानी भोपाल में पुलिस प्रशासन में फेरबदल

भोपाल: राजधानी में पुलिस प्रशासन में फेरबदल किया गया है. शहर के 12 टीआई के तबादले किए गए हैं. 51 सब इंस्पेक्टर और 45 एएसआई भी इधर से उधर हुए है. जबकि तीन सब इंस्पेक्टर को थाने की कमान सौंपी गई है.