logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 4 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 4 अगस्त 2019

Updated on: 04 Aug 2019, 06:36 AM

नई दिल्ली:

आगामी दिनों में आने वाले त्‍यौहारों नागपंचमी, रक्षाबंधन, कावड़ यात्रा एवं ईद के दौरान मध्य प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था एवं सांप्रदायिक सौहाद्र बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्‍यालय द्वारा सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने और एहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने के निर्देश जारी किए गए हैं. निर्देशों में स्‍पष्‍ट किया गया है कि शरारती तत्‍वों से कड़ाई से निपटा जाए. मॉब लिचिंग (भीड़ हिंसा) की घटनाएं कदापि न होने पाएं.

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

भोपाल नगर निगम के 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गिरेगी गाज!

भोपाल नगर निगम में काम करने वाले करीब 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गाज गिरने की तैयारी पूरी हो गई है. दरअसल, इन कर्मचारियों पर ये आरोप लगा है कि अपने कार्य में अनियमितता बरतते हैं. इतना ही नहीं कई कर्मचारी ऐसे भी हैं जो सिर्फ नेतागिरी में लिप्त रहते हैं या बड़े बड़े नेताओं के संरक्षण के चलते अपने कार्य में लापरवाही बरतते हैं. ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का मन नगर निगम ने बना लिया है.

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

मुरैना में वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक व्यक्ति की मौत

मुरैना: जौरा थाना क्षेत्र के सिकरौदा गांव में एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए.

calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

सागर में एक बार फिर बारिश से हालात बिगड़ने लगे

सागर: जिले में एक बार फिर बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं. जरुआखेड़ा में बीती रात से हो रही बारिश पूरा इलाका जलमग्न हो गया. भारी बारिश से कस्बे के जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

नक्सलगढ़ की प्रतिभा ने इंडियन सॉफ्टबाल टीम में जगह बनाई है

बीजापुर: जिले के नक्सल इलाके गंगालूर का सुरेश हमला का कुआलालमंपुर में होने वाले सॉफ्टबॉल एशिया कप में चयन हुआ है. अब तक बीजापुर के 50 खिलाडियों ने सॉफ्टबॉल में राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते हैं.

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

बारिश से ढहा मकान, नहीं मिली मदद तो ऑटो को बनाया आशियाना

सुकमा: जिले के दोरनापाल में वार्ड-15 में लगातार हो रही बारिश के चलते मकान ढह गया. जिसके बाद से परिवार पुराने पड़े ऑटो में रहने को मजबूर है. मामला दोरनापाल थानाक्षेत्र के नयापारा का है.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

धमतरी में कॉन्स्टेबल की हार्ट अटैक से मौत

धमतरी: नगरी इलाके के बोराई थाने में पदस्थ कॉन्स्टेबल की हार्ट अटैक से मौत हो गई. कांस्टेबल स्वास्थ्य खराब होने की वजह से अपने घर मेघा आया हुआ था. मगरलोगड अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम.

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

सुरेंद्र नाथ सिंह ने अपने विवादित बयान पर कमलनाथ से माफी मांगी

News State से खास बातचीत में पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने अपने विवादित बयान पर कमलनाथ से माफी मांगी. उन्होंने कहा, 'यह बयान बेहद गलत है. आगे से नहीं होगा. मगर प्रदर्शन जारी रहेगा. आने वाले समय में ऐसा प्रदर्शन होगा जो भोपाल ने इससे पहले कभी देखा नहीं होगा. मैं भारतीय जनता पार्टी के सभी बड़े नेताओं से बात करूंगा.'

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

अपने विवादित बयान पर पूर्व बीजेपी विधायक ने मांगी माफी

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गरीबों के साथ अन्याय होने पर सड़कों पर उतरकर खून बहाने की धमकी देने वाले भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने माफी मांग ली है. सुरेंद्र नाथ सिंह ने पार्टी संगठन को भेजे जवाब में अपनी विवादित टिप्पणी पर माफी मांगी. पूरी खबर पढ़िए---खून की नदियां बहाने की धमकी देने वाले पूर्व बीजेपी विधायक ने मांगी माफी, बोले- अब नहीं होगी गलती


 

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में सरकार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी की कवायद तेज की

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी की कवायद तेज कर दी है. पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए एक कमेटी गठित की गई है. कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है. कमेटी में कुल 9 सदस्य को शामिल किया गया है. 9 सदस्यीय कमेटी पूर्ण शराबबंदी के लिए रणनीति तय करेगी.

calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए कमेटी गठित

रायपुर: पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए कमेटी गठित की गई है. कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है. कमेटी में कुल 9 सदस्य को शामिल किया गया है. 9 सदस्य में 8 कांग्रेसी और एक बीएसपी विधायक शामिल है. बीजेपी के किसी भी विधायक को इस कमेटी में जगह नहीं दी गई है.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

हज यात्रा पर जाने का सिलसिला आज से होगा शुरू

भोपाल: हज यात्रा पर जाने का सिलसिला आज से शुरू हो जाएगा. राजा भोज एयरपोर्ट से हज की पहली फ्लाइट आज रवाना होगी. पहली फ्लाइट 8:45 बजे और दूसरी फ्लाइट 11 बजे उड़ान भरेगी. लगभग 300 हज यात्री यात्रा के लिए रवाना होंगे.

calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की निकाय चुनाव पर नज़र, शुरू की तैयारियां

मध्य प्रदेश की सत्ताधारी कांग्रेस ने निकाय चुनाव पर नजर बना ली हैं. इसके लिए पार्टी की ओर से तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. जिला ब्लॉक कमेटी से बोर्ड परिसीमन की ख़ामियां दूर करने के सुझाव मांगे गए हैं. साथ ही सभी मंत्रियों और विधायकों को भी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहने के लिए कहा गया है. वहीं संगठन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से इन चुनावों पर चर्चा के लिए वक़्त भी माँगा है. कुछ दिनों के बाद प्रत्याशियों का चयन भी शुरू किया जाएगा.

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

हत्यारे की बेटी का सपना पूरा करेगा पुलिस अधिकारी

आमतौर पर खाकी वर्दी वालों को कड़क मिजाज और रूखे स्वभाव का माना जाता है, मगर उनके दिल में भी भावनाओं का ज्वार होता है. इसका प्रमाण हैं जबलपुर के पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, जिन्होंने एक हत्यारे की बेटी के पुलिस अफसर बनने के सपने को पूरा करने की ठानी है. पूरी खबर पढ़िए---हत्यारे की बेटी का सपना पूरा करेगा पुलिस अधिकारी, जिंदगी में यह बनना चाहती है बच्ची


 

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

मिलावटखोरों की सूचना दीजिए और 11 हजार रुपये इनाम पाइए

मध्य प्रदेश मे सिंथेटिक दूध और उसके उत्पाद तैयार करने वाले मिलावटखोरों के खिलाफ राज्य में कार्रवाई का दौर जारी है. मिलावटखोरों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं, थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. पूरी खबर पढ़िए---मिलावटखोरों की सूचना दीजिए और 11 हजार रुपये इनाम पाइए, कमलनाथ सरकार ने किया एलान


 

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

चचेरे भाई ने ही 6 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार

मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक बार फिर मानवता और रिश्तों को तार तार करने का मामला सामने आया है. अमदरा थाना क्षेत्र विनायक गांव में एक 6 वर्षीय मासूम से दरिंदगी की गई है. पूरी खबर पढ़िए---चचेरे भाई ने ही 6 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार, चीख-पुकार सुनने के बाद हुआ खुलासा


 

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

महिला की चेन छीनकर भाग रहे युवक को लोगों ने पीटा

मध्य प्रदेश के उज्जैन के उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब रास्ते से गुजर रही महिला के साथ एक युवक ने छीना झपटी की और चेन खींचने कोशिश की. महिला के खिल्लाते ही मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी. पूरी खबर पढ़िए---महिला की चेन छीनकर भाग रहे युवक को लोगों ने पकड़ा, फिर खूूब जमकर की धुनाई


 

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

बाबा को बच्चा चोर समझ रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने जमकर पीटा

छतरपुर में भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर एक बाबा को बच्चा चोर समझकर खूब पीटा. इतना ही नहीं हिंसक भीड़ ने बाबा का बीचबचाव करने आए एक युवक की भी जबरजस्त पिटाई कर डाली. पूरी खबर पढ़िए---बाबा को बच्चा चोर समझ रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने जमकर पीटा, स्टेशन मास्टर भी नहीं कर पाए कुछ, देखें VIDEO


 

calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के एक और करीबी से पूछताछ

मध्य प्रदेश के ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. घोटाले की जांच की आंच धीरे-धीरे नरोत्तम मिश्रा के करीब आती जा रही है. पुलिस की विशेष आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने पूर्व मंत्री के एक और करीबी से पूछताछ की है. पूरी खबर पढ़िए---ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के एक और करीबी से पूछताछ, 2 निजी सचिव पहले भी हो चुके हैं गिरफ्तार


 

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

बाघों की संख्या में गोलमाल पर छत्तीसगढ़ सरकार ने जताई चिंता

छत्तीसगढ़ में बाघों की संख्या में गोलमाल मामले में सरकार ने चिंता जाहिर की है और इस पर नए सिरे से जांच शुरू कर दी है. दरअसल, इंद्रावती टाइगर रिजर्व में नक्सल प्रभाव के कारण अब तक प्रदेश का वन विभाग कैमरे नहीं लगा पाया है, इसलिए वहां बाघों की गिनती पर शक है. पूरी खबर पढ़िए---बाघों की संख्या में गोलमाल पर छत्तीसगढ़ सरकार ने जताई चिंता, नए सिरे से जांच शुरू


 

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. डीआरजी और सीएएफ की टीम ने मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए सभी नक्सलियों के शवों को भी बरामद कर लिया गया है. मौके से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. पूरी खबर पढ़िए---छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराया


 

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

पप्पू फरिश्ता ने बड़ा खुलासा किया

पप्पू फरिश्ता ने बड़ा खुलासा किया है. उसने कहा कि रामावतार हत्या कांड का मुख्य आरोपी फ़िरोज़ सिद्दीकी वर्तमान सरकार गिराने की साजिश कर रहा था. पप्पू फरिश्ता ने बताया कि फ़िरोज सिद्दकी ने अपने चाचा के लड़के नईम सिद्दीकी उर्फ रिंकू का इस्तेमाल किया, मुझ तक ये बात पहुंचाने के लिए कि वो किस तरह वर्तमान कांग्रेस सरकार गिराना चाह रहे हैं.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

इंदौर संभाग में मिलावटखोरों के विरूद्ध बड़ी कार्यवाई

इंदौर संभाग में खाद्य सामग्री में मिलावट करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. इसी सिलसिले में संभाग में एक बड़ी कार्रवाई के तहत खरगोन के एक मिलावटखोर आरोपी हार्दिक पिता द्वारकादास महाजन को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासूका) के तहत निरूद्ध करने के आदेश दिये गये हैं.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग को मिले 27 फीसदी आरक्षण- अजीत जोगी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संरक्षक पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मांग की है कि जिस तरह से मध्यप्रदेश में वहां के पिछड़े वर्ग को 27 फीसदी देने की बात कही है. इसी तरह छत्तीसगढ़ में भी यहां की सरकार को देना चाहिये. हमारे राज्य में पिछड़ा वर्ग की आबादी 50 प्रतिशत से ज्यादा है, यहां पर विधायक, मंत्री, पिछड़ा वर्ग से हैं.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने चारे की कमी के चलते तालाबंदी का मामला उठाया

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि जांजगीर-चांपा के अमोरा में गौठान में गायों का नहीं होना. रमन सिंह ने चारे की कमी के चलते तालाबंदी का मामला उठाया है और साफ कहा है कि सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट सब कुछ धराशाई होता जा रहा है. कोई प्लानिंग नहीं है. हवाबाजी में सरकार चल रही है.