logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 30 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 30 अगस्त 2019

Updated on: 30 Aug 2019, 06:39 AM

भोपाल:

छत्तीसगढ़ में जीएसटी इंटेलिजेंस ने GST चोरी के आरोप में 13 कारोबारियों को नोटिस जारी किया है. बिलासपुर के 2, रायपुर के 4 और भिलाई के 7 कारोबारियों को नोटिस जारी हुआ है. लोहा, प्लाईवुड और बिजली सामान के कारोबारियों को दस्तावेज समेत उपस्थित होकर जवाब मांगा गया है. पिछले दिनों हुई छापामार कार्रवाई के दौरान GST चोरी के प्रमाण मिले थे. 

calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह ने सभी मंत्रियों को पत्र लिखा

भोपाल: दिग्विजय सिंह ने सभी मंत्रियों को पत्र लिखकर 31 अगस्त के पहले मिलने का समय मांगा है. दिग्विजय सिंह ने लिखा कि मैंने जो स्थानांतरण को लेकर पत्र लिखे थे, उसकी जानकारी अभी तक मंत्रियों ने नहीं दी है.

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग की

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एक बार फिर कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सिंधिया ऊर्जावान हैं, उनमें कार्य करने की क्षमता और उनकी लोकप्रियता सबसे ज्यादा है, इसलिए उनकी मांग है कि सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाया जाए.

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

तीज और पोला उत्सव में शामिल हुए भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में तीज और पोला उत्सव (एक बैल सम्मान समारोह) में भाग लिया. 



calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

बीजापुर में प्रेशर बम की चपेट में आने से जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के बीजापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोरना गांव के नजदीक प्रेशर बम की चपेट में आने से डीआरजी का जवान नीला उद्दे घायल हो गया है. 



calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

कांग्रेस हाईकमान को पार्टी नेता ने दी धमकी

मध्य प्रदेश के दतिया से कांग्रेस नेता अशोक दांगी ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा है, 'अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्य की राजनीति से दूर रखा जाता है तो वह (दांगी) 500 लोगों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे देंगे.' 



calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

सोनिया गांधी के साथ राज्य में पार्टी संगठन को लेकर चर्चा हुई- कमलनाथ

दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं आज सोनिया गांधी से मिला और हमने राज्य में पार्टी संगठन सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की. यह हमेशा की तरह एक बहुत ही सफल चर्चा थी. 



calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

मवेशियों को सड़क पर छोड़ना पशु मालिकों को पड़ेगा भारी

जबलपुर: मवेशियों को सड़क पर छोड़ना पशु मालिकों को अब भारी पड़ेगा. कलेक्टर ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है. इसके बाद सड़क पर मिले जानवरों के मालिकों पर सख्त कार्रवाई और जुर्माना लगेगा. जेल भी जाना पड़ सकता है.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

कांग्रेस सरकार पर गोपाल भार्गव ने तंज कसा

मध्य प्रदेश: अवैध रेत खनन को लेकर कमलनाथ सरकार पर गोपाल भार्गव ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के मंत्री और नेताओं के ही बीच पोल खोल स्पर्धा शुरू हो गई है जो जीता रेत उसकी.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला

अवैध रेत खनन को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'कमलनाथ सरकार में थानों का रेट फिक्स हो गया है, सरकार लाचार हैं और प्रशासन लचर. रेत माफिया बेखौफ कारनामों को अंजाम दे रहे हैं. हर तरफ लूट, भ्रष्टाचार, और अराजकता है. हम चुप नहीं बैठेंगे, प्रदेश के हक़ की लड़ाई लड़ेंगे.'

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

मप्र में बारिश का दौर फिर शुरू होने के आसार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही हैं. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है.

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में जल्द हो सकते हैं छात्रसंघ चुनाव

मध्यप्रदेश की वर्तमान सरकार कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव कराए जाने का मन बना चुकी है और ये चुनाव इसी साल सितंबर-अक्टूबर माह में होने की संभावना है.

calenderIcon 06:55 (IST)
shareIcon

सतना के डिग्री कॉलेज के बाहर फायरिंग, एक छात्र गिरफ्तार

सतना: डिग्री कॉलेज के बाहर खुले में गोलीबारी का एक वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का कहना है कि सुरक्षा गार्ड के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था, जिससे उसने हथियार लिया था. यह तब हुआ जब कॉलेज के अंदर बी / डब्ल्यू 2 समूहों में झड़प हो रही थी. जांच चल रही थी. 



calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

दिग्विजय और पीसी चाको पर सज्जन सिंह वर्मा ने ली चुटकी

मध्यप्रदेश: कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने दिग्विजय सिंह और पीसी चाको को अपने अंदाज में रिटायरमेंट दे दिया. उन्होंने दिग्विजय सिंह को मध्यप्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर कहा कि उनके लिए ये पद छोटा है, अब वो आशीर्वाद देने की मुद्रा में है, पद लेने के लिए नहीं है.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

रायपुर में मुख्यमंत्री निवास में आज मनाया जाएगा ‘पोरा-तीजा‘ तिहार

रायपुर: हरेली के बाद छत्तीसगढ़ के पारम्परिक त्यौहारों ‘पोरा-तीजा‘ को व्यापक स्तर पर मनाने की तैयारियां की गई है. आज हरेली की तरह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रायपुर स्थित निवास पर भी इन दोनों पारम्परिक त्यौहारों को व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा. इसके लिए मुख्यमंत्री निवास में विशेष इंतजाम किया गया है.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

अजीत जोगी पर बिलासपुर में FIR दर्ज

बिलासपुर: पूर्व मुख्यमंत्री और छजका सुप्रीमो अजीत जोगी पर बिलासपुर में FIR दर्ज की गई है. जोगी पर यह FIR जाति छानबीन समिति के रिपोर्ट और दिशानिर्देश पर की गई है.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.