logo-image

लालजी टंडन ने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 जुलाई 2019

Updated on: 29 Jul 2019, 06:12 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियानों के लिए तैनात सुरक्षाबलों और ऊंचाई वाले स्थानों पर सीमा चौकियों की निगरानी में तैनात जवानों के लिए अपनी तरह की पहली एयर एंबुलेंस सेवा को मंजूरी दी गई है. केंद्रीय सशस्त्र बलों को समर्पित इस एयर एंबुलेंस सेवा में चिकित्सकों नर्सिंग स्टाफ व पैरामेडिकल कर्मचारी 24 घंटे तैनात रहेंगे. बीएसएफ की mi-17 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल इस एयर एंबुलेंस को बनाने में किया गया है.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पार्टी कार्यालय पहुंचे

भोपाल: बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पार्टी कार्यालय पहुंचे. बीजेपी के संगठन मंत्री सुहास भगत से मुलाकात कर रहे हैं. बंद कमरे में कैलाश विजयवर्गीय और सुहास भगत के बीच चर्चा जारी है.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में ट्रैक्टर पलटने से 5 मजदूरों की मौत

बिलासपुर: हिर्री क्षेत्र में देर रात पानी से भरे गड्ढे में ट्रैक्टर पलट गया. इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई है. सभी मजदूर कोनी क्षेत्र के चुमकंवा के रहने वाले थे.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

सुकमा जिले में 14 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया

सुकमा जिले में रविवार को एक महिला सहित 14 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिले के फूलबागडी थाने में इन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले ज्यादातर कैडर माओवादियों के जन मिलिशिया दस्ते के सदस्य के रूप में सक्रिय थे. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले माओवादी सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों में आग लगाने, लूटपाट और अन्य अपराधों में शामिल थे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के अनुसार उन्हें सहायता प्रदान की जाएगी.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

सुकमा में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया

सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने नक्सलियों के कैंप पर हमलाकर दो नक्सलियों को मार गिराया है. मौके से ग्रेनेड लांचर समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए. साथ ही दोनों नक्सलियों के शवों को भी बरामद कर लिया गया है. सुकमा जिले के कोंटा इलाके के के जंगल में यह मुठभेड़ हुई. एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

लालजी टंडन ने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली

भोपाल: लालजी टंडन ने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली. हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रवि शंकर झा ने लालजी टंडन को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई. 

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के माननीयों को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भेजा

मध्यप्रदेश के माननीयों को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भेजा है. मंत्री लाखन, गोपाल भार्गव, नरोत्तम समेत 50 विधायकों को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा. आयकर विभाग ने चुनाव जीतने वाले सभी 230 विधायकों की प्रॉपर्टी के दस्तावेज खंगाले थे. आयकर विभाग को 50 विधायकों के आय व संपत्ति के हलफनामों में गड़बड़ी मिली.

calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में पेंशन घोटाले की जांच के लिए हाईपावर कमेटी बनाने की तैयारी

भोपाल: मध्यप्रदेश में पेंशन घोटाले की जांच के लिए हाई पावर कमेटी बनाने की तैयारी की जा रही है. पेंशन घोटाले की जांच के लिए जैन आयोग का गठन भी हुआ था. जांच रिपोर्ट पर हाई पावर कमेटी फैसला करेगी.

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में खेलते वक्त गड्ढे में डूबने से छात्र की मौत

ग्वालियर: बरेठा के गालव शिशु मंदिर आवासीय स्कूल में हादसा. क्रिकेट की गेंद उठाने गए सातवीं के छात्र की गड्ढे में डूबने से मौत. 20 फीट गहरे में गड्ढे में चली गई थी गेंद.

calenderIcon 07:03 (IST)
shareIcon

जबलपुर में वकील पर जानलेवा हमला, बदमाशों ने घोंपा चाकू

जबलपुर: गढ़ा थाना इलाके में अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने वकील पर जानलेवा हमला किया. इस हमले में वकील को काफी चोटें आईं हैं. फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

दोस्तों ने खेल-खेल में छह वर्षीय कान्हा के शरीर में पंप से भर दी हवा

इंदौर में एक अजीबो-गरीब मामले में छह वर्षीय बच्चे की उसके शरीर में कथित तौर पर पंप से हवा भर दिए जाने के कारण रविवार को मौत हो गई. पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि यह जानलेवा हरकत उसके ही हमउम्र दोस्तों ने खेल-खेल में की. पूरी खबर पढ़िए---मध्य प्रदेशः दोस्तों ने खेल-खेल में छह वर्षीय कान्हा के शरीर में पंप से भर दी हवा, फिर जानें क्या हुआ


 

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

दो कर्मचारियों ने बिजली विभाग को लगाया 18 लाख का चूना

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से चौंका देने वाला मामला सामने आया है, हां बिजली विभाग के कर्मचारियों ने एमपीईबी के कैशियर की आईडी व पासवर्ड चुराकर बिजली विभाग को ही लाखों का चूना लगा दिया. पूरी खबर पढ़िए---विभाग के ही दो कर्मचारियों ने बिजली विभाग को लगा दिया 18 लाख का चूना, ऐसे खुली पोल


 

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 7 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज

मध्यप्रदेश में इस वर्ष मानसून में 15 जून से 26 जुलाई तक 7 जिलों में सामान्य से अधिक वर्षा दर्ज की गई है. प्रदेश के 30 जिलों में सामान्य और 14 जिलों में कम वर्षा हुई है. सामान्य से अधिक वर्षा वाले जिले रतलाम, नीमच, उमरिया, मंदसौर, झाबुआ, भिण्ड और इंदौर हैं. पूरी खबर पढ़िए---मध्य प्रदेश के 7 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज, इन जिलों में कम बरसे बादल


 

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

डंपर घोटाले की जांच कराने की तैयारी में कमलनाथ सरकार

मध्यप्रदेश में पिछली सरकार के एक और घोटाले की जांच शुरू होने जा रही है. 15 साल के बाद मध्य प्रदेश की सत्ता में लौटी कमलनाथ सरकार ने पिछली सरकार के कामों की जांच शुरू कर दी है. ई-टेंडर, सिंहस्थ और व्यापम के बाद अब मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार बहुचर्चित डंपर घोटाले की जांच कराने की तैयारी में है. पूरी खबर पढ़िए---डंपर घोटाले की जांच कराने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, पीसी शर्मा का दावा- घोटाले में सीधे तौर पर जुड़े शिवराज सिंह


 

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

उज्जैन के महाकाल मंदिर में लगा भक्तों का तांता

उज्जैन: आज सावन का दूसरा सोमवार है. बाबा महाकाल के दरबार में भक्तों का ताता लगा हुआ है. हजारों लोग भस्म आरती में शामिल हुए. बाबा महाकाल आज शाम 4 बजे नगर ब्रह्मांड पर निकलेंगे और चंद्रमौलेश्वर रूप में दर्शन देंगे.

calenderIcon 06:16 (IST)
shareIcon

भोपाल में फर्जी रजिस्ट्री कर प्रॉपर्टी बेचने और उस पर लोन लेने वालों का पर्दाफाश

भोपाल: एसटीएफ ने फर्जी रजिस्ट्री कर प्रॉपर्टी बेचने और उस पर लोन लेने वालों का पर्दाफाश किया है. इस मामले में संदीप रमतानी को गिरफ्तार किया है. कई बिल्डर और दलालों के खिलाफ भी गिरफ्तारी हो सकती है. 

calenderIcon 06:14 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में किसानों को गोठानों में मवेशी रखने का शुल्क देना होगा

रायपुर: नरवा, गस्र्वा, घुरुवा, बाड़ी योजना के तहत गांवों में बनने वाले गोठानों में किसानों को मवेशी रखने का शुल्क देना होगा. यह शुल्क 20 रुपये या 50 रुपये प्रतिमाह या फिर 250 सौ रुपये सालाना भी हो सकता है. यह बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही है

calenderIcon 06:12 (IST)
shareIcon

अनुसुइया उइके आज छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का पदभार संभालेंगी

रायपुर: अनुसुइया उइके आज छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का पदभार संभालेंगी. राजभवन के दरबार हॉल में शाम 4 बजे नई राज्यपाल का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है. बिलासपुर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पीआर रामचंद्र मेनन उन्हें शपथ दिलाएंगे.