logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 अगस्त 2019

Updated on: 29 Aug 2019, 06:35 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में गौशाला निर्माण और गौ संरक्षण की पहल अब धीरे-धीरे असर दिखा रही है. प्रदेश सरकार अब निजी कंपनियों के सहयोग से 300 स्मार्ट गौशाला गौशालाएं बनाएगी. 1000 गौशालाओं के लक्ष्य में लगभग 957 गौशालाओं के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में पुलिस ने 3 ईनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया

दंतेवाड़ा: भांसी थाना क्षेत्र के कामलूर के जंगलों में पुलिस ने घेराबंदी कर 3 ईनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. ये नक्सली हत्या, आगजनी और लूट जैसे कई मामलों में वांछित थे.


 

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

अजीत जोगी ने जाति मामले को हाईकोर्ट में चुनौती दी

अजीत जोगी ने जाति मामले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. आज हाईकोर्ट में अजीत जोगी ने छानबीन समिति के फैसले को चैलेंज करते हुए याचिका दायर की है. इस मामले में अमित जोगी ने प्रेस बयान जारी कर छानबीन समिति की तरफ से दुराभाव से फैसले लेने का आरोप लगाया है.

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

टीएस सिंह देव ने अजीत जोगी को लेकर की टिप्पणी पर सफाई दी

रायपुर: टीएस सिंह देव ने अजीत जोगी के जाति को लेकर की गई टिप्पणी पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मैंने जोगी को पत्र लिखा है, जाति के बारे में वही ज्यादा अच्छे से बता पाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर जोगी की भावनाएं आहत हुई है तो मुझे दुख है.

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

गोविंद सिंह राजपूत ने कलेक्टरों की मांग को जायज ठहराया

कमलनाथ सरकार में सामान्य प्रशासन मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह राजपूत ने प्रदेश में कलेक्टरों के एसपी के समान अपने वाहनों पर बत्ती लगाने के अधिकार मांग को जायज ठहराया है. सामान्य प्रशासन मंत्री गोविन्द सिंह ने कहा कि कलेक्टरों को भी बत्ती मिलना चाहिए.

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कलेक्टरों ने वाहनों पर बत्ती लगाने के अधिकार मांगे

मध्य प्रदेश में कलेक्टरों ने कमलनाथ सरकार से अपने वाहनों पर बत्ती लगाने के अधिकार मांगे हैं. कलेक्टरों का कहना है कि एसपी और सीएसपी की तरह हमें भी लॉ-एंड ऑर्डर संभालना होता है. ऐसे में लॉ एंड ऑर्डर के लिए गाड़ियों पर बत्ती जरूरी है. अपनी मांग को लेकर कलेक्टरों ने मुख्य सचिव एस आर मोहंती को एक प्रस्ताव भी भेजा है.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

इंदौर आंखफोड़ कांड: सुमित्रा महाजन ने कबूली अस्पताल को संरक्षण देने की बात

इंदौर: नेत्र चिकित्सालय में हुए आंखफोड़ कांड में जहां पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने पूरे दम के साथ संरक्षण देने की बात को कबूल किया है.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

कांकेर में नक्सलियों ने मोबाइल टावर में आग लगाई

कांकेर: नक्सलियों ने कोयलीबेड़ा ब्लॉक के बदरंगी गांव में मोबाइल टावर में आग लगा दी. बैनर लगाकर 30 अगस्त को बंद का आव्हान किया है.

calenderIcon 10:56 (IST)
shareIcon

रीवा में एक युवक चाकू से हमला, अस्पताल में भर्ती

रीवा: सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सुभाष चौक में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक युवक पर आधा दर्जन युवकों ने मारपीट करते हुए चाकू मार दिया. स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव कर घायल को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

पेंड्रा में मूक बधिर लड़की के साथ बलात्कार, 5 आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: पेंड्रा के राजाडीह गांव में मूक बधिर लड़की के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया. अतिरिक्त एसपी प्रतिभा तिवारी ने बताया कि इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.  



calenderIcon 10:04 (IST)
shareIcon

कोटा बैराज से चम्बल नदी में 3 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया

भिंड: कोटा बैराज से चम्बल नदी में 3 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इसके बाद चम्बल नदी के किनारे बसे 21 गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.

calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

मप्र की 40 नदियां फिर होंगी प्रवाहमान

मध्य प्रदेश में बीते कुछ सालों में तीन सैकड़ा से अधिक नदियों का अस्तित्व समाप्त होने के कगार पर पहुंच चुका है. इन नदियों में पानी बहुत कम समय ही नजर आता है. इन्हीं में से 40 नदियों को राज्य सरकार ने पुनर्जीवित करने के लिए चुना है.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

दमोह में ट्रेन में मिला करीब 18 किलो गांजा

दमोह: उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन में लावारिस हालत में 17 किलो 900 ग्राम गांजा मिला है. दमोह जीआरपीएफ सहित आरपीएफ पुलिस ने गांजे को जब्त कर लिया है.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

सतना में तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटा, 20 से अधिक लोग घायल

सतना: नयागांव थाना क्षेत्र के बगदरा घाटी में तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलट गया. इस हादसे में 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जबकि 12 की हालत गंभीर बचाई जा रही है.

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

रायसेन में चलती कार में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचा ड्राइवर

रायसेन: भोपाल रोड पर खरबई के पास चलती कार में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते कार आग की लपटों में घिर गई. इस हादसे में कार का ड्राइवर बाल-बाल बचा है.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

भोपाल में बीजेपी पार्षद जगदीश यादव के खिलाफ केस दर्ज

भोपाल: बीजेपी पार्षद जगदीश यादव के खिलाफ एक महिला ने टीटी नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है. महिला ने बीजेपी पार्षद पर गाली गलौच और जान से मारने की धमकी का आरोप लगाए हैं.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

इंदौर आंख फोड़वा कांड में अभी तक दर्ज नहीं हुई FIR

इंदौर आंख फोड़वा कांड में मूल दस्तावेजों के अभाव में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हो पाई है. संभागायुक्त और कलेक्टर ने मामले में एफआईआर दर्ज करने आदेश दिए थे.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.