logo-image

बिलासपुर में आवारा कुत्तों का आतंक, 3 सालों में 110925 लोगों को काटा

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 28 जुलाई 2019

Updated on: 28 Jul 2019, 06:55 AM

नई दिल्ली:

12वीं एशिया बॉडीबिल्डिंग और फिटेनस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की निशा बोयर ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाने का गौरव हासिल किया है. इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्णिम सफलता हासिल करने वाली निशा बोयर छत्तीसगढ़ की पहली महिला बॉडीबिल्डर बन गई हैं. नेपाल में आयोजित इस एशियन प्रतियोगिता में निशा बोयर ने छत्तीसगढ़ बॉडीबिल्डिंग एसोसिएशन के सचिव अरविंद सिंह के मार्गदर्शन में भारतीय टीम के लिए स्वर्ण पदक जीता है. निशा एशियन चैंपियनशिप में पहली बार हिस्सा लिया और स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

दमोह में वन विभाग की टीम ने एक मगरमच्छ को पकड़ा

मध्य प्रदेश: दमोह जिले के घाट पिपरिया गांव में आज वन विभाग की एक टीम ने एक मगरमच्छ को पकड़ा. मगरमच्छ को अब नौरादेही वन्यजीव अभयारण्य में रखा जाएगा. 



calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

सीहोर में भीषण सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के सीहोर में भीषण सड़क हादसा हो गया. रविवार दोपहर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में कार सवार 5 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. जबकि एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर रूप बताई जा रही है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल लालजी टंडन सोमवार को लेंगे शपथ

लालजी टंडन सोमवार को मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे. राज भवन में सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा.

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में आवारा कुत्तों का आतंक, 3 सालों में 110925 लोगों को काटा

बिलासपुर: शहर में आवारा कुत्तों का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. सरकारी अस्पताल के आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले 3 वर्षों में 1 लाख 10 हज़ार 925 लोगों को कुत्तों ने काटा है. इस हिसाब से जिले में सालाना 36 हज़ार 975 और प्रतिदिन औसतन 101 लोग डॉग बाइट के शिकार हो रहे हैं, जोकि जिले की कुल आबादी का लगभग 6% हिस्सा है. चिंता का विषय यह है कि एक ओर कुत्तों के हमले बढ़ते जा रहे हैं तो दूसरी ओर जिले में एंटी रैबीज का शॉर्टेज है.

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

राजधानी भोपाल में चोरों ने घर से लाखों से सामान पर किया हाथ साफ

भोपाल: कटारा हिल्स थाना इलाके में चोरों ने सिल्वर एस्टेट वाटिका परिसर में धावा बोला. एक फ्लैट के अंदर से लाखों रुपए की चोरी की. फ्लैट मालिक बेटी का इलाज कराने के लिए बाहर गए थे. 

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

सुमित सैनी ने भोपाल की तारीफ की और अपने प्रशंसकों को धन्यवाद भी दिया

द वॉइस ऑफ इंडिया 2019 में विनर रहे सुमित सैनी का कहना है कि  संगीत उनकी रगों में बसा है. इतना ही नहीं सुमित सैनी अगर अपनी लाइफ में किसी को आइडियल मानते हैं,तो वह उनके माता-पिता हैं. राजधानी भोपाल आए सुमित सैनी ने भोपाल की तारीफ की और अपने प्रशंसकों को धन्यवाद भी दिया.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

कमलनाथ सरकार डंपर घोटाले की जांच कराने की तैयारी में

ई-टेंडर, सिंहस्थ और व्यापम के बाद अब मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार बहुचर्चित डंपर घोटाले की जांच कराने की तैयारी में है. कानून मंत्री पीसी शर्मा ने न्यूज स्टेट से खास बातचीत में दावा किया कि पिछली में डंपर घोटाले को रातों-रात दफन कर दिया गया था, क्योंकि इसके सीधे तार तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जुड़े हुए थे.

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

दीनदयाल रसोई योजना को लेकर बीजेपी ने अनोखा प्रदर्शन किया

जबलपुर: दीनदयाल रसोई योजना को लेकर बीजेपी ने अनोखा प्रदर्शन किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों गरीबों नेगरीबों को निशुल्क भोजन कराया. आगे भी 10 दिनों तक लगातार गरीबों को भोजन कराएंगे.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

ई-टेंडर घोटाले में 3 पूर्व मंत्रियों के नाम सामने आए

ई-टेंडर घोटाले में 3 पूर्व मंत्रियों के नाम सामने आए हैं. इनमें नरोत्तम मिश्रा, रामपाल और कुसुम मेहदेले शामिल हैं. अब इन तीनों पूर्व मंत्रियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. EOW तीनों से पूछताछ कर सकती है.

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में एटीएम को लूटने की कोशिश, एक आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर: रतनपुर मेनरोड स्थित स्टेट बैंक के एटीएम में तड़के चार हथियारबंद नकाबपोशों ने एटीएम लूटने का प्रयास किया. एटीएम में तोड़फोड़ की आवाज से जागे, जागरूक पड़ोसी नें इस बात की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पुलिस के पहुंचते ही तीन नकाबपोश पुलिस पर लाल मिर्च पाउडर डालकर भाग निकले. एक आरोपी को पकड़ने में जरूर पुलिस सफल रही.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

अब गांव में भी घर के बाहर कचरा फेंका तो जुर्माना लगेगा

मध्य प्रदेश: भोपाल शहर में स्वच्छता को लेकर नए नियम लागू किए जा रहे हैं. अगर स्वच्छता नहीं रखते हैं तो इसे लेकर जुर्माना भी रखा गया है. अब गांव में घर के बाहर कचरा फेंका तो जुर्माना लगाया जाएगा. कलेक्टर और सीईओ ने इसे लेकर निदेश जारी किए हैं.

calenderIcon 07:03 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में भाजपा का सदस्यता अभियान होगा तेज

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सदस्यता अभियान की सुस्त रफ्तार पर केंद्रीय संगठन की फटकार के बाद अब संगठन ने ग्राउंड लेवर पर अभियान में तेजी का फैसला किया है. भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, निगम-मंडल के पूर्व पदाधिकारी, विधायक-सांसदों को टार्गेट दिया गया है. प्रदेश अध्यक्ष से लेकर बूथ प्रभारी तक एक से 11 अगस्त तक सात दिन का समय सिर्फ सदस्यता अभियान को देगा.

calenderIcon 07:01 (IST)
shareIcon

पीसी शर्मा ने पूर्व मंत्री नरोत्तम दास के खिलाफ एक्शन के संकेत दिए

कमलनाथ सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने पूर्व मंत्री नरोत्तम दास के खिलाफ भी एक्शन के संकेत देते हुए कहा कि अभी बड़े मगरमच्छों पर कार्रवाई होना बाकी. सफेद कलर वालों के नाम भी सामने आएंगे. उन्होंने नरोत्तम दास का नाम लिए बगैर कहा कि दोनों निजी सचिवों के मुख्य व्यक्ति को भी पूरी जानकारी थी. पूरी खबर पढ़िए---पूर्व मंत्री नरोत्तम दास पर भी ई-टेंडरिंग घोटाले में हो सकती है कार्रवाई, पीसी शर्मा ने दिए संकेत

calenderIcon 06:59 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली

छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. शनिवार को सात नक्सलियों को बस्तर जिले के नगरनार थाने के आगे तिरिया के जंगल में मार गिराया गया है. पुलिस महानिदेशक दुर्गेश माधव अवस्थी ने कहा है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो ऑपरेशन के तहत नक्सलियों को मार गिराया गया है फोर्स की बड़ी सफलता है.

calenderIcon 06:58 (IST)
shareIcon

बेमेतरा की कलेक्टर शिखा राजपूत के खिलाफ बैठी जांच

बेमेतरा की कलेक्टर शिखा राजपूत के खिलाफ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक और जांच बिठा दी है. कमिश्नर हेल्थ भुवनेश यादव को इसकी जांच अधिकारी बनाया गया है. सिकरेट्री हेल्थ निहारिका बारिक ने जांच का आदेश जारी करते हुए भुवनेश यादव से एक हफ्ते के भीतर रिपोर्ट मांगी है.

calenderIcon 06:57 (IST)
shareIcon

आईपीएस राहुल भगत बने केंद्र सरकार में श्रम एवं रोजगार विभाग के डायरेक्टर

आईपीएस राहुल भगत भारत सरकार में श्रम एवं रोजगार विभाग के डायरेक्टर अपाइंट किए गए हैं. भारत सरकार ने  इसका आदेश जारी कर दिया. यूपी के सांसद संतोष गंगवार इस विभाग के मंत्री हैं. छत्तीसगढ़ के वे पहले आईपीएस होंगे, जिन्हें पुलिस से संबंद्ध विभाग के अलावा किसी दीगर महकमे में डायरेक्टर बनने का अवसर मिला है.