BREAKING NEWS
  • ये है दुनिया का सबसे धनी परिवार, एक घंटे में होती है 28 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाई- Read More »
  • आर्थिक मंदी से घबराए बीजेपी नेता के बेटे ने की आत्महत्या, एक साल पहले हुई थी शादी- Read More »
  • PKL 7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया रोमांचक मैच, 30-30 अंकों पर टाई हुआ मैच- Read More »

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 21 जून 2019

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 09:43 AM

नई दिल्ली:  

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में योगाभ्यास का आयोजन किया गया. जगह-जगह तमाम लोग एकजुट हुए और योग का हर एक आसन किया. इस मौके पर हर वर्ग बड़ी उत्साह के साथ शामिल हुआ. खासकर बच्चे, युवा और महिलाएं योगाभ्यास करती नजर आई. हालांकि सीएम कमलनाथ ने मध्य प्रदेश राजभवन में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार कर दिया है.

ताजातरीन खबरों के लिए पेज को रिफ्रेश करें.
  Jun 21, 2019  16:29 (IST)
दंतेवाड़ा में 4 लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

दंतेवाड़ा: सीआरपीएफ की टीम ने दो लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान पुलिस गिरफ्त से फरार हुआ था.

  Jun 21, 2019  15:36 (IST)
राहुल गांधी से मिले टीएस सिंह देव

छत्तीसगढ़ के मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. 

  Jun 21, 2019  15:26 (IST)
बस्तर में चमकी बुखार से 4 साल के बच्चे की मौत

बिहार के बाद छत्तीसगढ़ अब एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है. राज्य के बस्तर जिले में चमकी बुखार से मौत का पहला मामला सामने आया है. बस्तर के जगदलपुर में बच्चे की इस बीमारी से मौत हो गई है. मृतक बच्चे का नाम भुवने था, जिसकी उम्र 4 साल थी.

  Jun 21, 2019  14:51 (IST)
बैतूल में पुलिस ने थाने में कराया प्रेमी-युगल का विवाह

आम तौर पर पुलिस को कठोर दिल और बेरहम माना जाता है, लेकिन उसका दिल भी नरम होता है. इसका उदाहरण पेश किया है मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के थानेदारों ने. उन्होंने थाने में ही प्रेमी-युगल की शादी करा दी. मामला भेंसदेही थाना क्षेत्र का है, यहां के भीमकुंड निवासी अजब राव उइके और चौपना गांव की निवासी प्रियंका काकोड़िया के बीच अरसे से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन परिवार वाले तैयार नहीं थे.

  Jun 21, 2019  13:26 (IST)
शिवराज सिंह बोले- योग कार्यक्रम में राजनीति को स्थान देना उचित नहीं

योग कार्यक्रम के बैनर से पीएम मोदी की फोटो गायब होने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि योग के कार्यक्रम में राजनीति को स्थान देना उचित नहीं, ये संकीर्ण राजनीति छोड़कर मोदी जी का चित्र वहां होना चाहिए था. उन्होंने कहका कि अगर मध्य प्रदेश सरकार पीएम मोदी का फोटो न भी लगाए तो उनका कुछ नहीं बिगड़ेगा, लेकिन सरकार का बहुत कुछ बिगड़ेगा. शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री किसी दल के नहीं होते, पूरे देश में होते हैं. मोदी की पहल पर ही संयुक्त राष्ट्र संघ ने अंतराष्ट्रीय योग दिवस को मान्यता दी है.

  Jun 21, 2019  10:44 (IST)
बड़वानी में भाई ने पत्नी के साथ मिलकर बड़े भाई की हत्या की

बड़वानी: मकान विवाद को लेकर छोटे भाई ने पत्नी के साथ मिलकर बड़े भाई को उतारा मौत के घाट उतार दिया. यह मामला बड़वानी थाना क्षेत्र के चांदसाह मौहल्ले का है.

  Jun 21, 2019  10:43 (IST)
दमोह में अनियंत्रित कार रोड से नीचे गिरी, 5 घायल

दमोह: मगरोन थाने के अंतर्गत आने वाले बरोदा में अनियंत्रित होकर कार रोड से नीचे गिर गई. इस हादसे में कार सवार  5 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  Jun 21, 2019  10:41 (IST)
दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सड़क मार्ग को बाधित किया

दंतेवाड़ा: किरंदुल थाना से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर पेरपा के पास पुलिया में नक्सलियों ने मार्ग काट दिया है. जिससे मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है. ये मार्ग किरंदुल से हिरोली गुमियापाल जाता है.

  Jun 21, 2019  10:38 (IST)
मप्र में योग के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सियासी बवाल

भोपाल: योग दिवस पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में लगाए गए पोस्टर में पीएम मोदी की फोटो न होने पर सियासी बवाल शुरू हो गया है. कार्यक्रम में महापौर आलोक शर्मा मंच पर लगे बैनर पर आपत्ति जताई. आलोक ने कहा, प्रधानमंत्री ने योग को आगे बढ़ाया, होना चाहिए उनका फोटो, कमलनाथ जी इस पर जवाब दें.

  Jun 21, 2019  10:35 (IST)
बिलासपुर में दो गांजा तस्कर गिरफ्तार

बिलासपुर: सिरगिट्टी क्षेत्र में पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से करीब 50 हजार रुपये का गांजा बरामद किया गया है.

  Jun 21, 2019  10:33 (IST)
जबलपुर में सामूहिक योगाभ्यास का आयोजन

जबलपुर: पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शहर में भी सामूहिक योगाभ्यास का आयोजन किया गया. रानीताल मैदान में तमाम लोग एकजुट हुए और साथ में योग का हर एक आसन किया. इस मौके पर हर वर्ग बड़ी उत्साह के साथ शामिल हुआ खासकर बच्चे युवा और महिलाएं योगाभ्यास करती नजर आई.

  Jun 21, 2019  10:33 (IST)
इंदौर में खेल मंत्री जीतू पटवारीने किया योगा

इंदौर के एपीटीसी ग्राउंड में पांचवी अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर योग का आयोजन हुआ. इस दौरान स्कूली बच्चे और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों ने शिरकत की. योग दिवस पर खेल मंत्री जीतू पटवारी भी पहुंचे. उन्होंने योग को लेकर कहा कि योग स्वस्थ रहने का सबसे अच्छा माध्यम है. लिहाजा उन्होंने सभी से योग करने की अपील की.

  Jun 21, 2019  10:32 (IST)
कमलनाथ के योग कार्यक्रम में न आने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दिया बयान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के योग कार्यक्रम में शामिल न होने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि सबका अपना अपना तरीका है और मुख्यमंत्री करें न करें जनता तो कर रही है. उन्होंने कहा कि जनता योग से जुड़ रही है. जनता जुड़ती है तो सबको जुड़ना पड़ता है.

  Jun 21, 2019  09:43 (IST)
हरदा में कांग्रेस नेता को धमकाने के मामले में बीजेपी विधायक का बेटा गिरफ्तार

हरदा: कांग्रेस नेता सुखराम बामने को जान से मारने की धमकी देने और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने के मामले में लगभग डेढ़ महीने से फरार चल रहे स्थानीय बीजेपी विधायक कमल पटेल के बेटे सुदीप पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसडीओपी महेंद्र सिंह मालवीय ने इसकी पुष्टि की है.

First Published: Friday, June 21, 2019 09:12 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Today Latest News, Breaking Hindi News 21 June 2019, Madhya Pradesh Today News, Chhattisgarh Today News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो