BREAKING NEWS
  • जैश के नाम पर पाकिस्तान से आई चिट्ठी- भारत में होगा बड़ा धमाका, चारों ओर खून ही खून नजर आएगा- Read More »

शीला दीक्षित के निधन पर सीएम कमलनाथ ने दुख जताया

News State Bureau  |   Updated On : July 20, 2019 04:40:42 PM

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 5 नई तहसीलों के गठन का प्रस्ताव कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने राज्य सरकार को भेज दिया है. शहर की 15 लाख से ज्यादा आबादी को नई तहसीलों का फायदा मिलेगा. भोपाल में संत हिरदाराम नगर, एमपी नगर, टीटी नगर, शहर भोपाल और हुजूर तहसील के गठन का प्रस्ताव है.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी आज की ताजा खबरें पढ़िए
  Jul 20, 2019  16:40:42 (IST)
शीला दीक्षित के निधन पर सीएम कमलनाथ ने दुख जताया

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर सीएम कमलनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं. 

  Jul 20, 2019  14:26:45 (IST)
लालजी टंडन बने मध्य प्रदेश के राज्यपाल

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन को शनिवार को मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाने की घोषणा की गई. उनके स्थान पर फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. मध्य प्रदेश की मौजूदा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं.

  Jul 20, 2019  12:11:52 (IST)
प्रियंका का समर्थन करने सोनभद्र पहुंचेंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए हत्याकांड के बाद वहां पीड़ितों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को रास्ते में रोके जाने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल ने सोनभद्र जाकर उनका समर्थन करने का फैसला किया है. वे प्रियंका का समर्थन करने के लिए शनिवार को सोनभद्र पहुंचेंगे.

  Jul 20, 2019  12:07:24 (IST)
चोरी की बाइक बेचने के फिराक में घूम रहे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा

बिलासपुर: चोरी की बाइक बेचने के फिराक में घूम रहे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया. उनके पास से चोरी की दो बाइक जब्त की गई है. दोनों आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

  Jul 20, 2019  11:41:04 (IST)
बिलासपुर में रेलवे स्टेशनों पर खानपान की गुणवत्ता की जांच के लिए चला अभियान

बिलासपुर: रेलवे द्वारा अधीकृत वेंडरों द्वारा गाडियों तथा स्टेशनों में गुणवत्तायुक्त खानपान सुविधा उपलब्ध कराई जाती है. रेलवे प्रशासन स्टेशनों एवं गाडियों में यात्रियों को उपलब्ध कराई गई खानपान की गुणवत्ता को बरकरार रखने तथा उसमें उत्रोत्तर सुधार हेतु प्रतिबद्ध है. साथ ही रेलवे प्रशासन को अवैध वेंडिंग की शिकायत भी समय-समय पर मिलती है. इसी संदर्भ में मंडल वाणिज्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा गाडियों एवं ए1, ए तथा बी श्रेणी के स्टेशनों में अवैध वेंडिंग के रोकथाम हेतु 15 दिनों का विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

  Jul 20, 2019  11:34:07 (IST)
सोनभद्र में प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस ने ग्वालियर में किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ग्वालियर में 2 घंटे का धरना प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग थी कि मध्यप्रदेश में बजट की कटौती उत्तर प्रदेश के खिलाफ भेदभाव किया गया और यूपी में प्रियंका गांधी को रोकने के पीछे यूपी सरकार अपनी कमियों को दबाना चाहती है.

  Jul 20, 2019  11:08:25 (IST)
अलीराजपुर में बाइक और कार की टक्कर में दो युवकों की मौत

अलीराजपुर: खंडवा-बड़ौदा राज्यमार्ग पर बाइक और कार की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है.

  Jul 20, 2019  11:06:59 (IST)
होशंगाबाद में नायब तहसीलदार की गाड़ी पर हमला

होशंगाबाद: बाबई थाना इलाके में अवैध खनन माफियाओं पर कार्रवाई करने जा रहे नायब तहसीलदार की गाड़ी पर हमला किया गया. इस हमले में नायब तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव घायल हो गए. इस मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 10 अन्य फरार हैं.

  Jul 20, 2019  11:04:43 (IST)
भिण्ड में विवादित जमीन पर वृक्षारोपण को लेकर दो पक्षों में चली गोलियां, एक की मौत

भिण्ड: पावई थाना क्षेत्र के रजपुरा गांव में मंदिर की विवादित जमीन पर वृक्षारोपण करने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गई. इस दौरान दोनों पक्षों के हीच फायरिंग हुई. जिसके गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

  Jul 20, 2019  10:41:59 (IST)
मध्य प्रदेश में अब छात्रों को इंदिरा गांधी, बांग्लादेश क्रांति का पाठ पढ़ाया जाएगा

मध्य प्रदेश सरकार ने कॉलेजों के पाठ्यक्रम में बदलाव की तैयारी कर रही है. अब छात्रों को इंदिरा गांधी, बांग्लादेश क्रांति का पाठ पढ़ाया जाएगा. सिलेबस से पूर्व PM अटल बिहारी व्यक्तित्व चर्चा का विषय हटाया गया है. इसके अलावा कैलेंडर से आदि शंकराचार्य और दीनदयाल उपाध्याय को भी हटा दिया गया.

  Jul 20, 2019  10:13:24 (IST)
पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित

जबलपुर: MCU के पूर्व कुलपति की अग्रिम जमानत याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. हाईकोर्ट में कुलपति और EOW ने पेश की दलील. दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा. पूर्व कुलपति बीके कुठियाला ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की है.

  Jul 20, 2019  10:09:06 (IST)
भोपाल के ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता

भोपाल के ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शूटिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल जीता है. मप्र राज्य शूटिंग अकादमी भोपाल के शूटर ऐश्वर्य प्रताप ने जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग के 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन मेन जूनियर इवेंट में रिकार्ड 459.3 अंक बनाकर गोल्ड मेडल जीता. जर्मनी के शूल शहर में आयोजित इस टूर्नामेंट में हंगरी के जालान प्लेकर दूसरे और चीन के झांग तीसरे स्थान पर रहे. भारत का इस टूर्नामेंट में यह दसवां गोल्ड है.

First Published: Jul 20, 2019 09:24:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो