logo-image

शीला दीक्षित के निधन पर सीएम कमलनाथ ने दुख जताया

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 20 जुलाई 2019

Updated on: 20 Jul 2019, 09:24 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 5 नई तहसीलों के गठन का प्रस्ताव कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने राज्य सरकार को भेज दिया है. शहर की 15 लाख से ज्यादा आबादी को नई तहसीलों का फायदा मिलेगा. भोपाल में संत हिरदाराम नगर, एमपी नगर, टीटी नगर, शहर भोपाल और हुजूर तहसील के गठन का प्रस्ताव है.

calenderIcon 16:40 (IST)
shareIcon

शीला दीक्षित के निधन पर सीएम कमलनाथ ने दुख जताया

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर सीएम कमलनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं. 



calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

लालजी टंडन बने मध्य प्रदेश के राज्यपाल

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन को शनिवार को मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाने की घोषणा की गई. उनके स्थान पर फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. मध्य प्रदेश की मौजूदा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

प्रियंका का समर्थन करने सोनभद्र पहुंचेंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए हत्याकांड के बाद वहां पीड़ितों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को रास्ते में रोके जाने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल ने सोनभद्र जाकर उनका समर्थन करने का फैसला किया है. वे प्रियंका का समर्थन करने के लिए शनिवार को सोनभद्र पहुंचेंगे.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

चोरी की बाइक बेचने के फिराक में घूम रहे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा

बिलासपुर: चोरी की बाइक बेचने के फिराक में घूम रहे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया. उनके पास से चोरी की दो बाइक जब्त की गई है. दोनों आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में रेलवे स्टेशनों पर खानपान की गुणवत्ता की जांच के लिए चला अभियान

बिलासपुर: रेलवे द्वारा अधीकृत वेंडरों द्वारा गाडियों तथा स्टेशनों में गुणवत्तायुक्त खानपान सुविधा उपलब्ध कराई जाती है. रेलवे प्रशासन स्टेशनों एवं गाडियों में यात्रियों को उपलब्ध कराई गई खानपान की गुणवत्ता को बरकरार रखने तथा उसमें उत्रोत्तर सुधार हेतु प्रतिबद्ध है. साथ ही रेलवे प्रशासन को अवैध वेंडिंग की शिकायत भी समय-समय पर मिलती है. इसी संदर्भ में मंडल वाणिज्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा गाडियों एवं ए1, ए तथा बी श्रेणी के स्टेशनों में अवैध वेंडिंग के रोकथाम हेतु 15 दिनों का विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

सोनभद्र में प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस ने ग्वालियर में किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ग्वालियर में 2 घंटे का धरना प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग थी कि मध्यप्रदेश में बजट की कटौती उत्तर प्रदेश के खिलाफ भेदभाव किया गया और यूपी में प्रियंका गांधी को रोकने के पीछे यूपी सरकार अपनी कमियों को दबाना चाहती है.

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

अलीराजपुर में बाइक और कार की टक्कर में दो युवकों की मौत

अलीराजपुर: खंडवा-बड़ौदा राज्यमार्ग पर बाइक और कार की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है.

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

होशंगाबाद में नायब तहसीलदार की गाड़ी पर हमला

होशंगाबाद: बाबई थाना इलाके में अवैध खनन माफियाओं पर कार्रवाई करने जा रहे नायब तहसीलदार की गाड़ी पर हमला किया गया. इस हमले में नायब तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव घायल हो गए. इस मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 10 अन्य फरार हैं.

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

भिण्ड में विवादित जमीन पर वृक्षारोपण को लेकर दो पक्षों में चली गोलियां, एक की मौत

भिण्ड: पावई थाना क्षेत्र के रजपुरा गांव में मंदिर की विवादित जमीन पर वृक्षारोपण करने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गई. इस दौरान दोनों पक्षों के हीच फायरिंग हुई. जिसके गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

calenderIcon 10:41 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में अब छात्रों को इंदिरा गांधी, बांग्लादेश क्रांति का पाठ पढ़ाया जाएगा

मध्य प्रदेश सरकार ने कॉलेजों के पाठ्यक्रम में बदलाव की तैयारी कर रही है. अब छात्रों को इंदिरा गांधी, बांग्लादेश क्रांति का पाठ पढ़ाया जाएगा. सिलेबस से पूर्व PM अटल बिहारी व्यक्तित्व चर्चा का विषय हटाया गया है. इसके अलावा कैलेंडर से आदि शंकराचार्य और दीनदयाल उपाध्याय को भी हटा दिया गया.

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित

जबलपुर: MCU के पूर्व कुलपति की अग्रिम जमानत याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. हाईकोर्ट में कुलपति और EOW ने पेश की दलील. दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा. पूर्व कुलपति बीके कुठियाला ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की है.

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

भोपाल के ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता

भोपाल के ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शूटिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल जीता है. मप्र राज्य शूटिंग अकादमी भोपाल के शूटर ऐश्वर्य प्रताप ने जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग के 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन मेन जूनियर इवेंट में रिकार्ड 459.3 अंक बनाकर गोल्ड मेडल जीता. जर्मनी के शूल शहर में आयोजित इस टूर्नामेंट में हंगरी के जालान प्लेकर दूसरे और चीन के झांग तीसरे स्थान पर रहे. भारत का इस टूर्नामेंट में यह दसवां गोल्ड है.