logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें: आज से शुरू हो रहा है Magnificent MP Programme

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 17 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 18 Oct 2019, 06:55 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज: जानिए मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सारी बड़ी खबरें एक ही क्लिक में. मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सारी छोटी बड़ी खबरें एक जगह. 

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

ग्वालियर: सरकारी जमीन को बेचने पर लगी रासुका

ग्वालियर में सरकारी जमीन को बेचने वाले पर लगी रासुका. पहली बार राज्य में अतिक्रमणकारियों के ऊपर इतनी बड़ी कार्यवाही की जा रही है. बताया जा रहा है कि ग्वालियर के मेहरा सिरोल क्षेत्र का मामला है. जहां सुरेंद्र यादव और बल्लू कमरिया के खिलाफ सरकारी जमीन को बेचन के आरोप में कार्रवाई की गई है. 

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

17 गायों की मौत के मामले में एफआईआर हुई दर्ज

डबरा में 17 गायों की मौत के मामले में 12 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है और इसमें कुछ और लोगों के शामिल होने की भी आशंका बताई जा रही है. एसडीएम राघवेंद्र पांडे इसकी जांच कर रहे हैं उनका कहना है कि 3 से 4 दिन में जांच पूरी हो जाएगी. 

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में अब पर्यटकों को सहायता देगी पुलिस

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अब मध्य प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध दिखाई पड़ रही है. इसी कड़ी में सरकार ने पर्यटन स्थानों पर पर्यटकों की सहायता के लिए पुलिस को ट्रेनिंग दी जाएगी. एमपी टूरिज्म बोर्ड और आईआईटीटीएम की ओर से आज से ही ट्रेनिंग की शुरूआत की जाएगी.

calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

होशंगाबाद में हुआ बड़ा सड़क हादसा

होशंगाबाद में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां एक स्कूल बस तेज रफ्तार होने के कारण पलट गई है. इस दुर्घटना में 35 में से 22 बच्चों को चोटें आई हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है. 


 

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ से की गुजारिश

इंदौर में मैग्नीफिशेंट एमपी 2019 का कार्यक्रम आज से शुरू हो रहा है. इसी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से रिक्वेस्ट किया है कि अगला मैग्नीफिशेंट एमपी कार्यक्रम भोपाल में आयोजित किया जाए. भोपाल के बाद ये कार्यक्रम जबलपुर और ग्वालियर में आयोजित किया जाना चाहिए.



calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-सिंगरौली, देश के सबसे बड़े थर्मल पावर प्लांट ने शुरू किया उत्पादन

देश के सबसे बड़े थर्मल पावर प्लांट NTPC विंध्यांचल ने जिप्सम का उत्पादन शुरु किया है. वो भी गैस से, वो गैस है सल्फर डाइऑक्साइड जो कोयले के जलने के बाद निकलती है, ये देश का पहला थर्मल पावर प्लांट है जो सल्फर डाईआक्साइड को वायुमंडल में ना छोड़ कर जिप्सम तैयार कर रहा है.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

झाबुआ उपचुनाव में पूर्व सीएम झोकेंगे ताकत

आज से फिर मोर्चा संभालेंगे झाबुआ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 12:00 बजे पहुंचेंगे. झाबुआ झाबुआ के कालापीपल से करेंगे रोड शो करेंगे. बता दें कि झाबुआ और राणापुर क्षेत्र को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

मेग्नीफिसेंट एम.पी. में देश के तीन और शीर्ष उद्योगपति शामिल होंगे

इंदौर में 18 अक्टूबर को होने जा रही मेग्नीफिसेंट एमपी-इन्वेस्टर समिट में देश के तीन और शीर्ष उद्योगपति शामिल होंगे। भारती एन्टरप्राइसेज के प्रबंध संचालक और वाइस चेयरमेन राकेश भारती मित्तल, वालमार्ट इंडिया के प्रेसीडेंट और सीईओ क्रिस अय्यर और रॉलसन टायर्स के सीएमडी संजीव पाहवा भी इन्वेस्टर समिट में शामिल होंगे।

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

मैग्नीफिसेंट एमपी कार्यक्रम आज से


इंदौर। मैग्नीफिसेंट एमपी (Magnificient Madhya Pradesh) कार्यक्रम की शुरूआत आज होनी है. मुख्यमंत्री कमलनाथ (Cm Kamalnath) आज इंदौर (Indore) आएंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ शहर को 687 करोड़ की लागत से बने चार प्रोजेक्ट की सौगात देने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसमें पीथमपुर में बने स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क के साथ ही सिंहासा में बने आईटी पार्क और पीथमपुर और आसपास के औद्योगिक क्षेत्रों को नर्मदा (Narmada) की होने वाली आपूर्ति का वाटर सिस्टम और कमांड-कंट्रोल सेंटर भी शामिल है.