logo-image

धमतरी जेल से कैदी फरार, प्रशासन में मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 18 जुलाई 2019

Updated on: 18 Jul 2019, 06:20 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की तत्कालीन हेल्थ डायरेक्टर और वर्तमान में बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी के खिलाफ राज्य शासन ने जांच बिठा दी है. यह जांच आयुष्मान भारत, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा और संजीवन सहायता कोष योजना में हुई गड़बड़ियों की शिकायत के बाद बिठाई गई है. जांच का जिम्मा स्पेशल सेक्रेटरी हेल्थ भुवनेश यादव को सौंपा गया है. जांच प्रतिवेदन दस दिनों के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं. शिखा राजपूत तिवारी हाल ही में बेमेतरा कलेक्टर बनाई गई है.

calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

एड्समेटा कथित एनकाउंटर की जांच के लिए बीजापुर पहुंची सीबीआई

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में कथित मुठभेड़ की जांच शुरू कर दी. गुरुवार को मामले की जांच के लिए सीबीआई की 4 सदस्यीय टीम बीजापुर पहुंची. इसके बाद सीबीआई आज घटनास्थल पर जा सकती है, जहां पर पीड़ितों के बयान दर्ज किए जाएंगे. हालांकि सीबीआई ने अपने इस दौरे को बेहद गोपनीय रखा है. विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के तहत आज शाम जांच के बाद टीम वापस लौट कर जबलपुर जाएगी.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

धमतरी जेल से कैदी फरार, प्रशासन में मचा हड़कंप

धमतरी: धमतरी में जेल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. धमतरी जेल में से एक कैदी बांस के डंडे से दीवार कूदकर फरार हो गया.

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

सतना में अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला किया, 2 पुलिसकर्मी घायल

सतना: जिले में अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और उनके हथियारों समेत अन्य सामान को लेकर फरार हो गए. इस हमले में दो पुलिसकर्मियों को चोटें भी आईं हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन टेस्ट में ढाई हजार से ज्यादा शिक्षक फेल

मध्यप्रदेश में सरकारी स्कूलों के हालात किसी से छिपे नहीं हैं. स्कूलों के खस्ता हालात, मूलभूत सुविधा और शिक्षकों की कमी सरकारी स्कूलों की पोल खोलने के लिए काफी हैं. लेकिन, एमपी में हाल ही में हुए एक ऑनलाइन टेस्ट ने सरकारी शिक्षकों की योग्यता पर सवालिया निशान लगा दिया है. इस टेस्ट का जो परिणाम आया है वो काफी चौंका देने वाला है. दरअसल, इस टेस्ट में ढाई हजार से ज्यादा शिक्षक फेल हो गए हैं.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

रायपुर में युवक की चाकू मारकर हत्या

रायपुर: राजेन्द्र नगर थाना इलाके के सर्वोदय नगर में युवक की चाकू मारकर हत्या. बीती देर रात पत्नी के साथ टहल रहे मृतक छोटू साहू को आरोपी द्वारा पत्नी को देखकर खांसने पर छेड़ने का शक होने के विवाद पर आरोपी संतोष यादव ने मारा चाकू.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

सदस्यता अभियान के लिए रायपुर पहुंचे शिवराज चौहान

छत्तीसगढ़: सदस्यता अभियान के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रायपुर पहुंचे. एयरपोर्ट पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं नेताओं ने स्वागत किया.

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

गरियाबंद में ओडिशा के 16 ग्रामीणों को जेल भेजा गया

गरियाबंद: उदंती अभ्यारण्य में बड़ी कार्रवाई. विभाग ने ओडिशा के 16 ग्रामीणों को भेजा जेल. ग्रामीणों पर अभयारण्य क्षेत्र के भीतर पेड़ काटकर जमीन कब्जा करने का आरोप.

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

सतना में कुएं में उतरे दो युवकों की मौत, तीसरा बेहोश

सतना: अमदरा थाना क्षेत्र के तिघरा गांव में मोबाइल कुएं में गिर जाने पर एक के बाद एक तीन व्यक्ति कुएं में उतरे. दो की मौत, तीसरा बेहोशय कुएं में जहरीली गैस रिसाव से हुई घटना.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

इंदौर बैटकांड पर आकाश विजयवर्गीय ने माफी मांगी

इंदौर बैटकांड को लेकर भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने माफी मांग ली है. आकाश विजयवर्गीय ने बीजेपी हाईकमान को माफीनामा भेज दिया है.

calenderIcon 07:53 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में अब तक 76 लाख 55 हजार हेक्टेयर में खरीफ फसलों की बुआई

मध्य प्रदेश: प्रदेश में खरीफ सीजन में अब तक 76 लाख 55 हजार हेक्टेयर में खरीफ फसलों की बुआई का कार्य हो चुका है. अभी बुआई जारी है। लक्ष्य एक करोड़ 37 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में बुआई का है. खरीफ फसलों में अब तक सोयाबीन, मूँगफली और तिल आदि तिलहन फसलों की सर्वाधिक 38 लाख 62 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में बुआई हुई है. लक्ष्य 41 लाख 86 हजार हेक्टेयर का है.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

सरगुजा में हाथियों का आतंक, बीती रात एक महिला और बच्ची को मार दिया

सरगुजा: मैनपाट इलाके के विजय नगर में हाथियों का आतंक देखने को मिला. बीती रात हाथियों ने एक महिला और उसकी बच्ची को मार दिया. पिछले एक माह से हाथियों ने इस क्षेत्र में डेरा जमा रखा है.

calenderIcon 07:03 (IST)
shareIcon

मंडला में पुलिस ने 16 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया

मंडला: महाराजपुर थाना के अंतर्गत ग्राम पुरवा में एसडीओपी ए.वी. सिंह ने अपनी टीम के साथ पुरवा में चल रहे लंबे समय से जुआ फड़ पर अचानक की गई कार्यवाही में 16 सट्टेबाजों को पकड़ा.

calenderIcon 07:01 (IST)
shareIcon

दमोह में ब्लड बैंक द्वारा खून न देने से बच्चे की मौत

दमोह: जिला अस्पताल में भर्ती एक 8 वर्षीय बच्चे की कथित तौर पर रक्त बैंक द्वारा रक्त नहीं दिए जाने के बाद मौत हो गई. एक रिश्तेदार का कहना है कि हमने 1200 रुपये जमा किए, लेकिन उन्होंने हमें खून नहीं दिया. उनकी मां खून के लिए लोगों के पास गई, लेकिन व्यवस्था नहीं कर पाई.